शिकायतकर्ता के गांव पहुंचकर डीएम ने स्वयं लगाई झाडू़

सिंधौना बसापुर गांव में सफाई कर्मचारी के खिलाफ समाधान दिवस में हुई थी शिकायत

मिल्कीपुर। मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र के सिधौना बसापुर गांव में सफाई कर्मचारी के खिलाफ जनपद स्तरीय समाधान दिवस में हुई शिकायत का जिलाधिकारी डॉक्टर अनिल कुमार पाठक ने स्वयं संज्ञान लिया और शिकायतकर्ता के गांव पहुंचकर गांव में स्वयं झाड़ू लगाकर साफ सफाई जागरूकता का संदेश दिया।
जिलाधिकारी ने गांव स्थित परिषदीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया और बच्चों से सवाल पूछे द्यपूछे गए प्रश्नों का छात्र छात्राओं द्वारा माकूल जवाब दिए जाने पर जिलाधिकारी ने प्रसन्नता व्यक्त की और नौनिहालों को बिस्कुट और टॉफी बांटे। जागरूकता की कमी के चलते बसापुर गॉव में रहने वालों ने गॉव की मुख्य गली के दोनों ओर कचरे का ढेर लगा दिया था और गांव के जिम्मेदार लोगों द्वारा अनदेखी और लापरवाही के चलते यहां स्थिति इतनी गंभीर हो गई थी कि गांव की गलियों से पैदल गुजरना भी दुश्वार हो गया था। समस्याओं को लेकर बीते मगंलवार को तहसील सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बसापुर ग्रामवासी वेद प्रकाश चैरसिया ने शिकायती प्रार्थना पत्र पेश कर सफाई कर्मचारी के लापता होने का आरोप लगाया था। शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने 8 सितंबर को बसापुर गॉव में स्वच्छता को लेकर खण्ड विकास अधिकारी को कार्यक्रम सुनिश्चित करने को कहा था।बदलापुर गांव में जिलाधिकारी का कार्यक्रम लगाए जाने की बात सुन वीडियो मिल्कीपुर के हाथ पांव फूल गए थे और उन्होंने ब्लाक क्षेत्र के दर्जनों गांव में तैनात सफाई कर्मचारियों को बुलाकर गांव की कचरे से पटी नालियों और गलियों को चमकाने में जुट गए थे। मात्र 4 दिन में ही सफाईकर्मी से गॉव की साफ सफाई करवा दी थी । पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार शनिवार की अल सुबह लगभग सात बजे जिलाधिकारी स्यमं बसापुर गॉव पहुँच गए और ब्लॉक व तहसील के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ गांव को चमकाने में जुट गए तथा ग्रामीणों के साथ साफ-सफाई की।
जिलाधिकारी ने विद्यालय में पठन पाठन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मौजूद शिक्षकों से कहा कि सवाल पूछते ही बच्चे उत्तर दे दे रहे हैं। इससे यह पता चलता है कि विद्यालय में पढ़ाई हो रही है। बच्चों की पढ़ाई पर खुश होकर जिलाधिकारी ने बच्चों को बिस्किट व टाफी वितरित किया। प्राथमिक विद्यालय की टूटी बाउंड्री वाल को विद्यालय में मौजूद शिक्षकों ने बनाए जाने की मांग जिलाधिकारी से की। जिस पर जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान एवं खंड विकास अधिकारी को बाउंड्री वाल बनवाए जाने का निर्देश दिया। इस मौके पर प्रमुख रुप से मिल्कीपुर भाजपा विधायक गोरखनाथ बाबा, मुख्य विकास अधिकारी अक्षत त्रिपाठी, उप जिला अधिकारी के डी शर्मा, खंड विकास अधिकारी सुनील कुमार कौशल, एडीओ पंचायत विनोद कुमार सिंह, थानाध्यक्ष कुमारगंज श्रीनिवास पांडे, पंचायत समन्वयक तेन्धा विजय कुमार सिंह, ग्राम प्रधान सीताराम सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  महिलाओं के प्रति लोगों की सोच बदलने वाला अभियान है मिशन शक्ति

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More