The news is by your side.

ईवीएम मशीनों के कमीशनिंग कार्यों का डीएम ने किया निरीक्षण

अयोध्या। जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार ने 55 अंबेडकर नगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जनपद की विधानसभा गोसाईगंज में मतदान प्रक्रिया को आयोग के निर्देशानुसार सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित ईवीएम एवं वीवी पैट वेयर हाउस के सामने राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों/एजेंटों की उपस्थिति में गोसाईगंज विधानसभा में मतदान कराने हेतु तैयार की जा रही ईवीएम मशीनों की कमीशनिंग कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण किया।

Advertisements

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपजिलाधिकारी बीकापुर को कमिश्निंग के समस्त कार्यों को भारत निर्वाचन के आयोग के निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कमीशनिंग की समस्त प्रक्रियाओं को चरणबद्घ तरीके से सकुशल संपन्न करने के निर्देश दिए।

फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन की तैयारियां पूर्ण

-जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि जनपद में 20 मई 2024 को होने वाले 54-फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत आने वाले चारों विधान सभाओं यथा रुदौली, मिल्कीपुर, अयोध्या व बीकापुर में स्थित समस्त मतदान केन्द्रों के सभी मतदेय स्थलों (कुल 1597) पर मतदान संबंधी तैयारी पूर्ण कर ली गई हैं। मतदान में मतदाताओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित किए जाने के उद्देश्य से सभी मतदेय स्थलों पर बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं को मतदान स्थल तक निजी वाहन की सुविधा दिए जाने के निर्देश दिए हैं साथ ही मतदान स्थल के निकट उचित स्थान पर यथासंभव पार्किंग की व्यवस्था भी किये जाने के निर्देश दिए हैं।

गर्मी के दृष्टिगत मतदान के दिन मतदाताओं को लंबी लाइनों में खड़े रहने में असुविधा न हो इसलिए मतदेय स्थलों पर आवश्यकता अनुरूप छायादार वेटिंग एरिया की समुचित व्यवस्था करने, मतदान के दिन आए हुए मतदाताओं को हर 10 मतदाता के अंतराल पर कुर्सी की व्यवस्था करने ताकि मतदाता को असुविधा न हो के निर्देश दिए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं को लेकर उत्साह बना रहे इसके लिए सुरक्षा बलों को मतदाताओं के साथ शोभनीय व्यवहार करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़े  सिपाही ने महिला आरक्षी के साथ की छेड़खानी, मुकदमा दर्ज

उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रो पर पेयजल की व्यवस्था उपलब्ध है, किसी भी मतदाता को कोई असुविधा न हो और वह सुगम रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके इस हेतु मा0 भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार व्यापक प्रबंध किए गए हैं। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार ने जनपद के समस्त मतदाताओं से अपील की है कि लोकतंत्र के महापर्व मतदान दिवस के अवसर पर प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। मतदान करना आपका कर्तव्य भी है और जिम्मेदारी भी। अतः सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के प्रति अपने-अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन अवश्य करें।

 

Advertisements

Comments are closed.