in ,

डीएम ने कम्पनी गार्डन का किया निरीक्षण

-लोगों के लिए उपलब्ध सुविधाओं व आवश्यकताओ का लिया जायजा

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कलेक्टर के बगल स्थित कम्पनी गार्डन का भ्रमण कर वहा की साफ-सफाई, नसरी की स्थिति सहित गार्डन में आने वाले को लोगों के लिए उपलब्ध सुविधाओं एवं आवश्यकताओ का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने जिला उद्यान अधिकारी को इस पांच हेक्टेयर में फैले इस गार्डन में बेहतर साफ-सफाई रखने तथा गार्डन में लगे आम, लीची, आदि फलदार पेड़ों की देखभाल सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जिला उद्यान अधिकारी ने जिलाधिकारी को जानकारी देते हुये बताया कि इस वर्ष वृक्षारोपण हेतु 32 हजार पौधों यथा- करौंदा आम, सबन बबूल नीबू आदि केनसरी उत्पादन का लक्ष्य प्राप्त है। इसके साथ ही यहां से प्रतिवर्ष लगभग 07 हजार आम, अमरूद, नीबू आदि के कलमी पौधों का भी उत्पादन किया जाता है।

उन्होंने बताया कि विकास प्राधिकारण द्वारा गार्डन के अन्दर बाउन्डरी के किनारे पाथ-वे व इन्टरलाकिंग का कार्य कराये जाने के लिए प्रस्ताव बनाया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण गार्डन को आकर्षक एवं सुविधाजनक बनाने तथा गाईने में आने वाले लोगों के इक्सरसाइज, बैठने, टहलने, आदि सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अमित सिंह, जिला उद्यान अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित लोग उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े  श्रावण माह के पहले सोमवार को रामनगरी में उमड़े श्रद्धालु

What do you think?

Written by Next Khabar Team

गांजा और स्मैक के साथ तीन गिरफ्तार

रक्तदान सर्वोत्तम दान व सबसे पुनीत कार्य : डॉ विनोद कुमार चौधरी