in

मंडल कारागार के जरूरतमंद कैदियों को वितरित किया वस्त्र

अवध विश्वविद्यालय का सार्थक-प्रयास

अयोध्या। डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित के दिशा-निर्देशन में सार्थक-प्रयास के अंतर्गत आज दिनांक 28 दिसम्बर, 2018 को आई0ई0टी0, विभागों के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के सहयोग से जिला मण्डल कारागार अयोध्या में जेल के अधिकारी बृजेश की उपस्थिति में वृहत स्तर पर जरूरत मंद कैदियो को नए एवं पुराने कपड़ो का वितरण किया गया। इस अवसर पर जेल के अधिकारी बृजेश ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित की इस मुहिम के लिए तारीफ की और आभार व्यक्त किया। जनसंपर्क अधिकारी आशीष मिश्र ने इंजीनियरिंग विभाग के शिक्षकों एवं छात्रों को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई दी और कहा कि मानव जीवन का उद्देश्य है कि मानवता का कार्य करते रहना। इं0 पारितोष त्रिपाठी ने इस मुहिम के लिए कुलपति जी के प्रति आभार व्यक्त किया।
सार्थक-प्रयास के अंतर्गत विगत दिनांक 22 दिसम्बर, 2018 को विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो0 एस0एन0 शुक्ला ने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को सेवा की भावना से असहायों एवं निर्बलों की सेवा के लिए सैदव तत्पर रहने की सीख दी थी। इसी क्रम में आई0ई0टी0 एवं विभागों के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के सहयोग से सर्दी के मौसम से बचने के लिए ठण्ड के कपडे, कम्बल, स्वेटर आदि एकत्रित किया गया था। जिसे अयोध्या के सभी घाटों, अयोध्या रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन एवं रैन-बसेरों इत्यादि स्थानों पर रहने को मजबूर एवं जरूरत मंद लोगो को नए एवं पुराने कपड़ो के वितरण किया गया।
इसी मुहिम में इं0 रमेश मिश्र, डॉ0 बृजेश भारद्वाज, इं0 आशुतोष मिश्र, डॉ0 संजीत पांडेय, इं0 शाम्भवी शुक्ला, इं0 कृति श्रीवास्तव, इं0 स्वेता मिश्रा, इं0 समृद्धि सिंह, इं0 अतुल सेन सिंह, इं0 हिमांशु,उमेश, इं0 अभिषेक, इं0 सुनील, इं0 रवि, सामाजिक कार्यकर्ता शरद चन्द्र मिश्रा सहित अन्य जेल कर्मी, अधिकारी उपस्थित रहे।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

टेंट सिटी बनी मंडलीय स्काउट गाइड रैली का आकर्षण

धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगाने पर आप ने खड़ा किया सवाल