The news is by your side.

अयोध्या धाम का विकास केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : जितिन प्रसाद

लोक निर्माण मंत्री ने रामपथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ सहित विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति का लिया जायजा, विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक, निर्माण कार्यों में तेजी लाने का दिया निर्देश

अयोध्या। लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने अयोध्या में संचालित लोक निर्माण विभाग की विभिन्न विकास परियोजनाओं यथा रामपथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ अयोध्या सुल्तानपुर मार्ग (एन0एच0 330) से एयरपोर्ट मार्ग, अयोध्या से अकबरपुर बसखारी मार्ग, एन0एच0 27 बाईपास से मोहबरा टेढ़ीबाजार मार्ग, मयाबाजार फोरलेन बाईपास, गोशाईगंज बाईपास, बिल्हरघाट बंधा मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य, पंचकोसी एवं चौदहकोसी मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण सम्बंधी कार्य, रेलवे ओवरब्रिजों की प्रगति सहित जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित मार्गो से सम्बंधित कार्यो आदि के प्रगति की सर्किट हाउस स्थित सभागार में सांसद अयोध्या लल्लू सिंह, विधायक डा. अमित सिंह चौहान, विधायक रामचन्द्र यादव, नवनिर्वाचित महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, जिलाधिकारी नितीश कुमार आदि की उपस्थिति में गहन समीक्षा की।

Advertisements

बैठक में लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि अयोध्या धाम का विकास केन्द्र एवं राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति में और तेजी लाने हेतु सम्बंधित अधिकारियों एवं ठेकेदार को निर्देशित किया। उन्होंने समस्त कार्यो को अपेक्षित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम के समस्त कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता पर रखकर पूर्ण करायें। कार्यो में किसी भी स्तर पर ढिलाई अथवा गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर तत्काल जिम्मेदारी तय करते हुये कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में उन्होंने एक-एक करके समस्त परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की तथा उसमें आ रही बाधाओं के कारणों को जानकर उसका समाधान कराया जाय। उन्होंने रामपथ एवं भक्ति पथ पर कम से कम दो शिफ्टों में पर्याप्त मेनपावर लगाकर गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कार्य कराने हेतु ठेकेदार को निर्देशित किया साथ ही लोक निर्माण विभाग को रोजाना की प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिये।

इसे भी पढ़े  श्री अध्यात्म शक्तिपीठ मुबारकगंज में कन्या पूजन संपन्न

उन्होंने बारिश से पूर्व सीवर लाइन, वाटर पाइप लाइन, ड्रेन डक्ट आदि कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न पथों पर कार्य के दौरान आवागमन की व्यवस्था की सुदृढ़ रखने हेतु पीडब्लूडी व सम्बंधित ठेकेदार को निर्देशित किया। बैठक के उपरांत लोकनिर्माण मंत्री द्वारा सम्बंधित अधिकारियों के साथ विभिन्न पथों एवं विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया।

Advertisements

Comments are closed.