डीएवी पब्लिक स्कूल: मासूम छात्र की मौत के मामले में चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

♦विद्यालय के प्रबंधक, प्रिंसिपल, बस चालक और कंडक्टर मुकदमे में नामजद

कुमारगंज-फैजाबाद। डीएवी पब्लिक स्कूल कुमारगंज की बस से गिरकर मासूम की मौत के मामले में इनायत नगर पुलिस ने विद्यालय के प्रबंधक, प्रिंसिपल, बस चालक व कंडक्टर सहित चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि मामले में पुलिस किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। बीते 29 अक्टूबर को नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल की बस विद्यालय में छुट्टी होने के बाद बच्चों को उनके घर छोड़ने जा रही थी। बस ड्राइवर विनोद पांडे निवासी डेहरियावां थाना कोतवाली बीकापुर डीएवी पब्लिक स्कूल की बस रजिस्ट्रेशन संख्या यूपी 42 एटी 6012 को सार्वजनिक इंटर कॉलेज रनापुर के पीछे स्थित मोड़ पर ज्यादा रफ्तार के कारण बस अनियंत्रित हो गई और  ड्राइवर ने तेज ब्रेक मार दी जिससे अचानक ब्रेक लगते ही ड्राइवर के बगल पीछे की ओर मुंह करके बैठा कक्षा एक में पढ़ने वाला सात वर्षीय छात्र देवांश शर्मा पुत्र दुर्गा प्रसाद शर्मा निवासी अरविंद नगर चैराहा पलिया लोहानी बस के अंदर गिर पड़ा। बस का गेट खुला होने के कारण मासूम छात्र लुढ़कते हुए बस से नीचे गिर गया था और बस का पिछला चक्का बच्चे के सिर को रौंदता हुआ आगे बढ़ गया था। घटना के बाद दिव्यांग बस चालक विनोद कुमार पांडे मौके से बस छोड़ फरार हो गया था। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों से सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा भारी पुलिस फोर्स लेकर घटना स्थल पर पहुंच गए और नाराज ग्रामीणों को समझाने बुझाने में जुट गए। मासूम छात्र की मां का रो रो कर बुरा हाल था। बिलख रही मां को समझाते समझाते प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा भी द्रवित हो गए और उनकी आंखों से भी आंसू छलक गया था।

इसे भी पढ़े  अयोध्या की रामलीला : मेघनाथ वध व सुलोचना विलाप का हुआ मंचन

ये भी पढ़े⇒ डीएवी स्कूल बस से छात्र की कुचलकर दर्दनाक मौत

पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर बस में मौजूद बच्चों को थाने पहुंचाया था व बच्चों के परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द किया था। मासूम के बाबा जग प्रसाद शर्मा ने विद्यालय के प्रबंधक,प्रिंसिपल, बस चालक और कंडक्टर को बच्चे की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए मुकदमा कायम किए जाने के संबंध में तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक दुर्गेेेश मिश्रा ने मासूम के बाबा की तहरीर पर उपरोक्त चारों लोगों के खिलाफ धारा 304 आईपीसी के तहत गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है हालांकि मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More