The news is by your side.

धोखाधड़ी के मामले में साइबर थाने ने वापस कराया डेढ़ लाख

अयोध्या। नगर कोतवाली के रामनगर कालोनी निवासी एक युवती ने अपने कालेज दोस्त के बहकावे में आकर मारिया स्मिथ के इंस्टाग्राम खाते में कुल 5 लाख 30 हजार रूपये जमा कर दिया। रकम वापस न मिली और ठगे जाने की जानकारी हुई तो उसने साइबर थाने पर धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई।

Advertisements

विवेचना में जुटी साइबर थाना पुलिस ने पीड़िता के खाते में और डेढ़ लाख रूपये वापस कराया है।पूर्व में भी इतनी ही रकम वापस कराई थी। पीड़िता सोनम जायसवाल का कहना है की उसने सहेली के कहने पर इंस्टाग्राम पे पर 60 हजार रूपये जमा कराये थे। बाद में मारिया स्मिथ के इंस्टाग्राम एकाउंट से उसे रकम वापसी के लिए और रकम के निवेश का झांसा दिया गया और किश्तों में कुल 5 लाख 30 हजार रूपये जमा कराये गए। रकम वापसी के लिए दबाव बनाने पर आनाकानी हुई तो सहेली को फोन किया।

सहेली ने इंस्टाग्रम एकाउंट हैक होने की बात कह पल्ला झाड़ लिया। फिर 18 मई को एसएसपी से शिकायत कर साइबर क्राइम थाने में 6 जून को धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई। सोमवार को साइबर थाना प्रभारी आलोक वर्मा का कहना है कि विवेचना के दौरान पहले पीड़िता के खाते में डेढ़ लाख रूपये वापस कराये गए थे, अब और रकम वापस कराई गई है। ठगी गई कुल रकम में से 3 लाख 5 हजार 870 रूपये वापस कराये गये हैं।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  रुदौली ब्लॉक प्रमुख शिल्पी के आवास पर गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट, बाल-बाल बचीं

Comments are closed.