The news is by your side.

फैक्ट्रियों में फायर फाइटिंग की सुविधा को दुरूस्त करें उद्यमी : डा. अनिल कुमार

जिलाधिकारी ने की उद्योग बन्धु की हुई बैठक

अयोध्या। जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की मंशा है कि सभी उद्यमियों को सारी सुविधायें उपलब्ध कराई जाये और इन्ड्रश्टियल एरिया को मजबूत किये जाये। उन्होनें कहा कि रोजगार का सर्वाधिक स्रोत यहीं से मिलता है। उन्होनें उद्यमियों से अपनी फैक्ट्रियों में फायर फाइटिंग की सुविधा को दुरूस्त करने को कहा। उन्होनें कहा कि सभी उद्यमी फायर से बचने के सभी इक्यूमेन्ट चेक कर लें तथा इसकी कमियों को दूर कर लें।
बैठक में उपायुक्त उद्योग ने बताया कि एकल मेज व्यवस्था के अन्तर्गत माह जनवरी में कुल 65 उद्योग आधार जारी है कोई आवेदन पत्र लम्बित नही है। जिला उद्योग केन्द्र द्वारा उद्योग आधार उद्यमियों द्वारा स्वयं दाखिल न कर पाने पर वांछित प्रपत्र उपलब्ध कराये जाने पर उसी दिन जारी कर दिया जाता है। निवेश मित्र पोर्टल स्वीकृत हेतु कुल 119 आवेदन पत्र सबमिट किये गये है। 80 आवेदन पत्र में एनओसी जारी की जा चुकी है एवं 10 आवेदन पत्र अस्वीकृत है अवशेष 29 आवेदन पत्र समय सीमा के अन्तर्गत लम्बित है। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि लम्बित आवेदन पत्रो को कम से कम समय में सबमिट करें, यही हमारी उपलब्धि होगी। जिलाधिकारी ने एक्सईएन विद्युत को औद्योगिक क्षेत्रों में 1000 केबी से कम के ट्रांसफार्मर के जल जाने पर ट्रॉली ट्रांसफार्मर की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। उन्होनें प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की प्रगति मे तेजी लाने को कहा।
मुख्यमंत्री युवा रोजगार योजना के अन्तर्गत 164 लक्ष्य के सापेक्ष 201 का चयन किया गया है, जिसमें से 24 को स्वीकृति प्रदान की गई है। एक जनपद एक उत्पाद में वित्तीय सहायता हेतु भौतिक लक्ष्य 8 के सापेक्ष 5 को स्वीकृत प्रदान की गई है। जिलाधिकारी ने बैंको को एक जनपद एक उत्पाद के अप्लीकेशन को प्राथमिकता दें, जिससे लक्ष्य की प्राप्ति की जा सके। बैठक में जिलाधिकारी ने औद्योगिक स्थान गद्दौपुर में नीचे आकर लटक रहे विद्युत तारों को शीघ्र टाइट किये जाने के निर्देश दिये। उन्होनें इसके लिये उद्यमी जमील जी व अजय सिंघल के साथ जेई को स्थलीय निरीक्षण कर निरीक्षण के तीन के अन्दर ढ़ीले तारो को टाइट किये जाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अन्तर्गत वेदप्रकाश गोढ़, मो0 सिराज व राजदीपक को कौशल वृद्धि प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रमाण पत्र व टूल किट का वितरण किया गया।
बैठक में एलडीएम डीके टण्डन, एक्सईएन विद्युत, उपायुक्त उद्योग आशुतोष सिंह, उद्यमी अजय सिंघल, ओमप्रकाश जायसवाल, एसपी सिंह आदि उद्यमी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.