The news is by your side.

अवध विवि में एमबीए टूरिज्म मैनेजमेंट के छात्रों को प्लेसमेंट व प्रशिक्षण हेतु अनुबंध

-एम.ओ.यू. से विद्यार्थियों में स्किल्ड विकसित करने के साथ दिया जायेगा प्लसमेंट : प्रो. प्रतिभा गोयल

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन के सभागार में व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग एवं इंडियन एसोसिएशन ऑफ ट्रैवेल एजेंट के मध्य एम.ओ.यू. किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल व ट्रैवेल एजेंट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड की चेयरमैन हिना शिराज के बीच एम.ओ.यू .का आदान प्रदान किया गया।

Advertisements

विश्वविद्यालय के एमबीए टूरिज्म मैनेजमेंट के छात्रों को रोजगार एवं प्रशिक्षण देने के लिये अनुबंध पर हस्ताक्षर किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 गोयल ने बताया कि इस अनुबंध से विश्वविद्यालय के टूरिज्म के छात्रों को समय समय पर प्रशिक्षण दिलाने के साथ प्लेसमेंट की सुविधा मिलेगी। वर्तमान में टूरिज्म इंडस्ट्री प्लेसमेंट के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहे। इनके विशेषज्ञों के अनुभवों से छात्रों के स्किल्ड को विकसित किया जायेगा।

ट्रैवेल एजेंट एसोसिएशन की चेयरमैन हिना शिराज ने कहा कि दोनों संस्थानों के बीच एमओयू होने से छात्रों को प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट की सुविधा मुहैया कराई जायेगी। विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबन्ध एवं उद्यमिता विभागाध्यक्ष प्रो0 हिमांशु शेखर सिंह ने बताया कि एसोसिएशन से अनुबंध होने से एमबीए टूरिज्म के अध्ययनरत छात्रों को लाभ मिलेगा। मौके पर कुलसचिव उमानाथ, डॉ0 प्रियंका सिंह, डॉ0 आशीष पटेल, डॉ0 महेन्द्र पाल सिंह सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  जगत का कल्याण हो यज्ञ का यही है उद्देश्य : महंत परशुराम दास

Comments are closed.