The news is by your side.

अदानी समूह को लेकर कांग्रेसियों ने एलआईसी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

-पुलिस व कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हुई नोकझोंक

अयोध्या। कांग्रेस पार्टी ने अदानी समूह को लेकर एलआईसी कार्यालय के सामने जिला स्तरीय विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस जन बेनीगंज चौराहे से सरकार विरोधी नारे लगाते हुए एलआईसी कार्यालय तक पहुंचे। एलआईसी कार्यालय के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे कांग्रेसियों और पुलिस में नोकझोंक हुई। इससे पूर्व बेनीगंज चौराहे पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश खासकर मध्यमवर्ग परेशान है मोदी सरकार द्वारा अडाणी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों तथा एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और स्टेट बैंक के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। श्री यादव ने कहा हम भारत सरकार से मांग करते हैं हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अदानी पर जो आरोप लगाए गए हैं उस की निष्पक्ष जांच कराई जाए और जनता के पैसे को नुकसान ना होने पाए ऐसी व्यवस्था की जाए।

Advertisements

महानगर अध्यक्ष वेद सिंह कमल ने कहा आज सरकार की गलत नीतियों से आम आदमी की गाढ़ी कमाई का पैसा डूबने की कगार पर आ गया है। एआईसीसी सदस्य राजेंद्र प्रताप सिंह तथा पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास वर्मा ने कहा एलआईसी और एसबीआई जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हमारे देश का गौरव है और करोड़ों भारतीयों की गाड़ी कमाई से बने हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद करने के इरादे से मोदी सरकार ने जबरदस्ती एलआईसी ,एसबीआई और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अदानी समूह में निवेश किया है और पिछले कुछ दिनों में एलआईसी के 39 करोड़पति धारकों और निवेशकों को 33060 करोड़ का नुकसान हुआ है।

इसे भी पढ़े  विद्युत करंट की चपेट में आने से किशोर की मौत

प्रदेश प्रवक्ता गौरव तिवारी वीरू तथा जिला प्रवक्ता सुनील कृष्ण गौतम ने कहा कांग्रेस पार्टी कभी किसी खास भारतीय कारपोरेट घराने के खिलाफ नहीं रही है, हम घोर पूंजीवाद के खिलाफ हैं। कांग्रेस पार्टी चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए जो नियम बदले जा रहे हैं उस विचार के खिलाफ हैं ।कांग्रेस पार्टी हमेशा गरीब और आम आदमियों के साथ खड़ी रहती है और खड़ी रहेगी। एआईसीसी सदस्य उग्रसेन मिश्रा तथा नगर निकाय चुनाव के संयोजक शैलेंद्र मणि पांडे ने कहाप्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने पूँजीपति मित्रों को “सरकारी खज़ाने में लूट की छुट“ देते हुए देश ख़ामोशी से बैठ कर नहीं देख सकता।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से अनिल सिंह ,अनिल तिवारी ,संजय तिवारी ,संदीप यादव रिशु ,उमेश उपाध्याय ,श्रीनिवास शास्त्री ,विजय पांडे ,भीम शुक्ला, रेनू राय ,कंचन दुबे ,प्रमिला राजपूत ,फ्लावर नकवी, राम अवध, आशीष यादव ,फिरोज अंसारी, राम सागर रावत, अब्दुल हकीम, अमरीश पांडे मोहम्मद नौशाद, नंद कुमार सोनकर, मोहम्मद अहमद टीटू ,सिराज ,धीरेंद्र नाथ वर्मा ,अशोक कुमार राय ,धर्मेंद्र सिंह फास्टर ,अजीत वर्मा, रामानंद शर्मा ,मनीष सिंह, संजय श्रीवास्तव ,शैलेंद्र विक्रम सिंह, जमील अहमद ,बलवीर सिंह ,अमर बहादुर, दिनेश चौधरी, जितेंद्र पांडे, बलवंत रावत, राजकुमार सिंह ,रोहित यादव, दयावती ,सुल्तान अजहर शीतला बक्श सिंह राजकुमार सिंह आशुतोष सिंह आजाद रावत आदि मौजूद थे।

Advertisements

Comments are closed.