The news is by your side.

राष्ट्रपति के अयोध्या आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

-ड्रोन कैमरे के जरिए पूरे क्षेत्र में रहेगी निगरानी

 

अयोध्या। 29 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अयोध्या आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। जिन मार्गो से राष्ट्रपति के काफिले को गुजारना है. उन मार्गों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने के साथ ही सड़क के दोनों और छतों पर भी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। ड्रोन कैमरे के जरिए पूरे समय पूरे क्षेत्र में नजर रखी जाएगी।जिसको लेकर राष्ट्रपति की फ्लीट के आवागमन के लिए पूर्वाभ्यास किया गया।

Advertisements

फ्लीट की कमान संभाल रहे डीएसपी सदर आरके चतुर्वेदी के मुताबिक फ्लीट को अयोध्या रेलवे स्टेशन से राम कथा पार्क के लिए प्रस्थान कराया जा रहा है. राम कथा पार्क से हनुमानगढ़ी, राम जन्मभूमि, राम जन्मभूमि से वापस रेलवे स्टेशन लाया गया. शहर में रोड पर जगह कम है. इसलिए बार-बार रिहर्सल किया जा रहा है. जिससे कि मार्ग में पड़ने वाली चुनौतियों से निपटा जा सके और ऐसी व्यवस्था की जा रही है. जिससे कि किसी को भी असुविधा का सामना न करना पड़े. संपूर्ण मार्ग पर इस तरीके से ड्यूटी लगाई जाएगी, जिससे कि राष्ट्रपति की फ्लीट से किसी को दिक्कत न हो।

मार्ग फ्लीट के आवागमन के समय ही बाधित किया जाएगा। प्लीट का पूर्वाभ्यास कर मार्गों में पड़ने वाले कट मोड़ और खास गलियां छत इन सब पर सुरक्षा के लिहाज से फोकस किया जा रहा है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  संविधान संशोधन की बात कहकर बाबा साहब का अपमान कर रहे बीजेपी के लोग : के.एच. मुनियप्पा

Comments are closed.