The news is by your side.

सीएमओ ने सीएचसी पूरा व मया बाजार का किया निरीक्षण

-मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन अभियान का लिया जाजया

अयोध्या। जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं एवम 10 फरवरी 2023 से आरम्भ मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन अभियान का पर्यवेक्षण को बेहतर और जनमुखी बनाने के दृष्टिगत आज दिनांक 11 फरवरी 2023 को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा द्वारा सीएचसी पूरा बाजार एवं सीएचसी मया बाजार का भ्रमण किया गया।

Advertisements

सीएचसी पर इलाज के लिए दवाओं , लैब जांच,बेड्स और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता, गुणवत्ता और स्टाफ के कार्य व्यवहार के साथ साथ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे जनहित कार्यक्रमों/अभियानों की समीक्षा मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जनता को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए शासन की मंशा के अनुरूप बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया, साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता और उपलब्धता के लिए सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षकों, हॉस्पिटल में तैनात चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ कि समय से उपस्थिति दवाओं की पर्याप्त मात्रा मात्रा की उपलब्धता सभी उपलब्ध लैब जांच सेवाएं, प्रसव सेवाएं, परामर्श सेवाएं एवं इमरजेंसी सेवाएं दुरुस्त रखने और इलाज के लिए आने वाले सभी मरीजों को एक समान रूप से उपलब्ध कराने का निर्देश दिया साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने चिकित्सा अधीक्षकों को यह भी निर्देश दिया कि आमजन को स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जो भी शिकायत हो उसे सुने और उसका निस्तारण भी सुनिश्चित करें जिससे आमजन में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति किसी भी प्रकार की नकारात्मक छवि ना बने और अस्पताल में आए मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई शिकायत और कष्ट ना हो ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने चिकित्सा अधीक्षक को स्पष्ट निर्देश दिया कि कोई भी चिकित्सक या स्टॉफ बिना अवकाश स्वीकृत कराए अनुपस्थित पाए जाए तो तत्काल स्पष्टिकरण प्राप्त करते हुए समुचित कार्यवाही की जाए। यदि अधीक्षक कोई कार्यवाही नही करते हैं तो ऐसी स्थिति में अधीक्षक के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जा सकती है साथ ही अधीक्षक यह अवश्य सुनिश्चित करे कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को तत्काल समुचित उपचार मिले।

Advertisements

Comments are closed.