प्राकृतिक गैस पर निर्भरता बढ़ाने के लिए भाजपा सरकार गंभीर : लल्लू सिंह

0

पाईप्ड नैचुरल गैस के परियोजना का हुआ शिलान्यास

फैजाबाद। पाईप्ड नैचुरल गैस के अयोध्या जनपद में शिलान्यास समारोह के दौरान सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि प्राकृतिक गैस पर निर्भरता बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 25 स्टेशनों का निर्माण कराया जा रहा है। इसका उद्देश्य गंगा के बेसिन से निकली गैस को शुद्ध करना है। इससे विदेशों को पेट्रोलियम हेतु प्रदान किये जाने वाले 8 लाख करोड़ रुपये की बचत होगी। जिसका लाभ आने वाले दिनों में देश के गरीबो को होगा। उन्होने कहा कि दुनिया की महाशक्तियां उर्जा के विकल्पों को लेकर दबाव बनाने का काम करती है। प्राकृतिक गैस से यह दबाव कम होगा। हमारा सौभाग्य है कि आज देश के प्रधानमंत्री 166 जनपदों में सीएनजी और पीएनजी गैस की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु योजना का शिलान्यास कर रहे है। देश के विकास व आम आदमी को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के साथ गरीबों के उत्थान के लिए देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री लगातार काम कर रहे है।
उन्होने कहा कि जिनके पास छत नहीं थी उन्हें छत उपलब्ध करायी गयी। फ्री में गैस कनेक्शन व विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराये गये। गरीबों के इलाज हेतु दुनिया की सबसे बड़ी योजना प्रदान की गयी। जिसमें 10 करोड़ परिवारों को फ्री इलाज की व्यवस्था की गयी है। कोई ऐसा जनपद व तहसील नहीं बचा जिसको फोरलेन से जोड़ा नहीं गया। प्रदेश सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट में एक लाख तक का ऋण माफ किया गया। उन्होने बताया कि आने वाले दिनों में चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग, अयोध्या से काशी मार्ग तथा सरयू में वैराज का निर्माण शुरु होने वाला है। अयोध्या रेलवे स्टेशन के निर्माण व रेलवे लाईन के दोहरीकरण का काम शुरु हो गया है। अयोध्या का सम्पूर्ण विकास करने का काम केन्द्र व प्रदेश की सरकार कर रही है।
विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि आज हम सब दिल्ली के विज्ञान भवन से होने वाली प्राकृतिक गैस वितरण प्रणाली के शिलान्यास के गवाह बने है। अयोध्या को विश्व पटल पर लाने का प्रयास लगातार जारी है। सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीबो के विकास का कार्य कर रही है। भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से विकसित हो रही है। महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि देश में विकास की गंगा बहाने का प्रयास केन्द्र की सरकार कर रही है। अयोध्या को केन्द्र व प्रदेश सरकार ने काफी कुछ दिया। रसोई गैस के लिए लगने वाली लाईन को सरकार ने खत्म किया अब गैस ऐजेन्सी पर निर्भरता भी खत्म होने जा रही है। महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि आने वाले दिनों में हमे पाइप्ड नैचुलर गैस की सुविधा मिलने वाली है। आज का उद्घाटन एक ऐतिहासिक झण है। अयोध्या को विकसित करने के लिए केन्द्र व प्रदेश की सरकार कटिबद्ध है। जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल ने कहा कि जिस शहर में उच्च श्रेणी की सुविधा होती है उसे विकसित बताया जाता है। विभागीय अधिकारियों के द्वारा बताया गया है कि यह गैस कितनी सुरक्षित होती है। इस अवसर पर डा बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, महंत मनमोहन दास, कमला शंकर पाण्डेय, अभिषेक मिश्रा, शक्ति सिंह, चंद प्रकाश गुप्ता, विजय गुप्ता, सुधीर नारायण श्रीवास्तव, संजीव सिंह, तिलक राम मौर्या, सुरेश कोरी, इंजीनियर रणवीर सिंह, आलोक दिवेदी, अशोका दिवेदी, रीना दिवेदी, दिवाकर सिंह, अभय सिंह, पूर्व विधायक रामू प्रियदर्शी, प्रकाश गुप्ता अधिकारियों में बी आनंद रेडी, आनंद मोहन मिश्रा, सूर्य प्रकाश गुप्ता, राहुल सिंह मौजूद रहे ।

इसे भी पढ़े  शादी से किया मना, तो करा दी प्रेमी सिपाही की हत्या

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: