जनता की आखों में धूल झाेंक रही भाजपा सरकार:सर्वेश अम्बेडकर

कहा सपा सरकार की योजनाओं का दलित समाज को मिला लाभ

Advertisement

फैजाबाद। भाजपा सरकार प्रदेश की जनता की आखों में धूल झोंकने का काम कर रही है, दलित समाज को आज भी संवैधानिक अधिकार नहीं मिल पाया है। उक्त विचार समाजवादी पार्टी कार्यालय लोहिया भवन पर आयोजित पत्रकार वार्ता में अनुसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश अम्बेडकर ने व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में दलित समाज को संवैधानिक अधिकार से वंचित किया जा रहा है। यदि इस सरकार के शासन में यदि दलित को कोई अधिकार मिला है तो वह सिर्फ आरक्षण का। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग क्लोरोफार्म लेकर चलते हैं और जनता को सुंघाने का कार्य करते हैं। आने वाले चुनाव में दलित उत्पीड़न के खिलाफ और गिरी हुई कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी मैदान में उतरेगी जिसका लाभ उसे मिलेगा। उन्होंने पूर्ववर्ती सपा सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि सपा के शासन में योजनाओं का सर्वाधिक लाभ दलित समाज को मिला है।
इस मौके पर दलित युवा चेतना साइकिल यात्रा लेकर जनपद में पहुंचे यात्रा के संयोजक रजनीश भारतीय ने कहा कि दलित समाज पर हो रहे उत्पीड़न को लेकर ही पार्टी अध्यक्ष के निर्देश पर साइकिल यात्रा निकाली गयी है यात्रा के दौरान दलित समाज को सचेत किया जा रहा है कि वह भाजपा सरकार से सावधान रहें और आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के हाथों को मजबूत बनाये। पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायण पाण्डेय, जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव, छोटेलाल यादव, ओरौनी पासवान, ओम प्रकाश ओमी आदि भी मौजूद थे।