बड़ौदा बैंक के खाता धारकों को भारी पड़ रही सुरक्षा की अनदेखी

    Advertisement

    सोहावल-फैजाबाद। बैंक ऑफ बड़ौदा सुचित्तागंज से जुड़े खाता धारकों को सुरक्षा मानकों की अनदेखी करना भारी पड़ रहा है। यहाँ लगी पीपीएम मशीन महीनों से निष्क्रिय है। बैंक के सामने से बाइक गायब हो जाती है, तो बैंक से कैश लेकर निकलने वाले जालसाज व चोर उचक्कों का शिकार बन रहे हैं।
    क्षेत्र के सबसे बड़े लीड बैंक बड़ौदा सुचित्तागंज सुरक्षा मानकों पर फेल है। बैंक के बाहर का सीसीटीवी कैमरा नदारद है।बैंक के अंदर की भीड़ गर्मी की उमस में बून्द बून्द पानी को तरसती है।कुछ खाता धारकों काआरोप है किसानों की केसीसी को छोड़कर बैंक के अधिकारी मुद्रा योजना सहित शासन से घोषित ऋण योजनाओं की फाइल तैयार करने में हीलाहवाली करते हैं। जमा और निकासी काउंटर एक होने से बड़ी रकम जमा करने वालों को सुरक्षा की फिक्र लगी रहती है।जबकि ज्यादा रकम निकालने वाले खाता धारक बैंक के अंदर मौजूद जालसाज व चोर उचक्कों का शिकार आसानी से बन जाते हैं।बीते माह संजयगंज निवासी एक युवक की बाइक इसी बैंक के सामने से गायब हो गई।बीते गुरुवार को इसी बैंक से 17हजार रुपये निकालकर घर जा रहे एक कॉलेज के रिटायर्ड शिक्षक को जालसाज उचक्कों ने अपना शिकार बनाकर लूट लिया। बैंक के बाहर सीसीटीवी कैमरा न होने से पुलिस हाथ मलती रह गयी।
    शाखा प्रबंधक जी अग्रवाल ने बताया कि बैंक के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्राविधान नहीं है। पासबुक प्रिंटिंग मशीन ठीक करने के लिये गत माह 5 बार पत्र लिखा। उच्चाधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।खाता धारकों को पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए मटके की व्यवस्था की जायेगी।जबकि एआर एम पी पी यादव कहते हैं कि बैंक के बाहर सी सी टी वी कैमरा लगाने पर कोई रोक नहीं है। बैंक की लापरवाही की जांच करायी जायेगी।