The news is by your side.

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुई अवध विवि की सम सेमेस्टर परीक्षा

-परीक्षा नियंत्रक ने किया केन्द्रों का औचक निरीक्षण, प्रथम दिन 50600 के सापेक्ष 1831 परीक्षार्थी अनुपस्थित


अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की एनईपी स्नातक सम सेमेस्टर की परीक्षा शुक्रवार को तीन पालियों में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुई। सात जनपदों के 464 केन्द्रों की प्रथम दिन की तीन पालियो की परीक्षा में 50600 परीक्षार्थियों में से 1831 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

Advertisements

परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने प्रथम पाली में आवासीय परिसर के प्रचेता भवन व तृतीय पाली में झुनझुनवला कालेज का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने विश्वविद्यालय के कंट्रोल रूम से केन्द्रों के सीसीटीवी कैमरे के संचालन की पड़ताल की। वहीं दूसरी ओर अयोध्या के साकेत पीजी कालेज व मनूचा गर्ल्स कालेज सहित अन्य केन्द्रों के तीनों पालियों की परीक्षा शुचिता के साथ प्रारम्भ हुई।

विवि के मीडिया प्रभारी डॉ. विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की मंशानुरूप विश्वविद्यालय की स्नातक सम सेमेस्टर की परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में शुरू हुई। बीए, बीएससी बीकॉम द्वितीय सेमेस्टर परीक्षा की प्रातः 07 बजे 09 बजे तक हुई। वहीं द्वितीय पाली की परीक्षा 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं तृतीय पाली की परीक्षा अपराह्न 02 से 04 बजे तक केन्द्रों पर कराई गई। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए विश्वविद्यालय के सचलदल द्वारा विभिन्न केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न हुई।

Advertisements
इसे भी पढ़े  डिग्री ही नहीं, जीवन का समग्र विकास हो शिक्षा का उद्देश्य : इंदुमति

Comments are closed.