The news is by your side.

अवध विवि के छात्रों ने अयोध्या विकास से जुड़ी परियोजनाओं को जाना

-अयोध्या में पर्यटन की काफी संभावनाएः  ऋषिराज

अयोध्या। डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आईईटी संस्थान के एमसीए विभाग में बृहस्पतिवार को अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज ने शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को अयोध्या विकास से जुडे़ परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अयोध्या में पर्यटन की काफी संभावनाएं बढ़ी है। अयोध्या के विकास के साथ आम जनमानस को आर्थिक सहायता मिल सके। इस दिशा में कार्य तेजी से किया जा रहा है।

Advertisements

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि अयोध्या में प्रभू श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। यहां के निवासियों को रोजगार से जोड़ने के लिए कैब बुकिंग व अन्य पर्यटन के लिए ऐप डेवलपमेंट, वेबसाइट डेवलपमेंट, और डिजिटल मार्केटिंग पर कार्य हो रहा है।

अंत में उन्होंने छात्रों को सरकार की महिला सशक्तिकरण योजना से परिचित कराते हुए टेक्नोलॉजी से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में आईईटी संस्थान के निदेशक प्रो0 राजीव गौड़ ने बताया कि अयोध्या में रोजगार की असीम संभावनाएं है। तकनीकी छात्रों को पर्यटन के दृष्टिगत एप विकसित करने की दिशा में कार्य करना होगा।

कार्यक्रम में अतिथि का स्वागत डॉ0 मनीष सिंह द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संयोजन एमसीए विभागाध्यक्ष डॉ0 बृजेश भारद्वाज और शिक्षक हर्षित सिंह द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर विभाग के शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

Advertisements
इसे भी पढ़े  बड़े भाई की हत्या में दो भाई सहित पिता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

Comments are closed.