in

अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान देना खिलाड़ी की पहचान : अभय सिंह

अर्न्तविद्यालयी क्रिकेट में केटी पब्लिक स्कूल को मिली खिताबी जीत

अयोध्या। केटी पब्लिक स्कूल में स्व. राना राजीव सिंह स्मृति में सहोदय ग्रुप ऑफ स्कूल के तत्वाधान में चल रहे पांच दिवसीय अन्तर्विद्यालयी क्रिकेट टूर्नामेंट के आज आखिरी दिन का फाइनल मैच के टी पब्लिक स्कूल व ग्रामर एकेडमी के बीच खेला गया।दोनों टीमों द्वारा खेले गए मैच के रोमांचक मुकाबले में ग्रामर की टीम ने पहले बैटिंग का चुनाव कर के टी पब्लिक स्कूल के समक्ष 65 रनों का लक्ष्य रखा। इस रोमांचक खेल के अंतिम क्षणों में के टी पब्लिक स्कूल की टीम ने ग्रामर की टीम को छियासठ रन बना कर विजयी घोषित हुई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अभय सिंह व विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री तेज नरायन पांडेय रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ स्व राना राजीव सिंह व मां सरस्वती के चित्र पर मुख्य अतिथि व पूर्व विधायक अभय सिंह तथा विशिष्ट अतिथि व पूर्व मंत्री तेज नरायन पांडेय ने माल्यार्पण कर किया।तत्पश्चात संस्था अध्यक्ष डा एच बी सिंह,कालेज के प्रबंधक डा राना रोहित सिंह व प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम सिंह ने स्व राना राजीव सिंह व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का आगाज किया।इस अवसर पर कालेज के छात्र छात्राओं द्वारा अतिथियों के स्वागत में मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए।
कार्यक्रम के अंत मे मुख्य अतिथि पूर्व विधायक ने बच्चों के समक्ष अपने संबोधन में कहा कि खेल को खेल की भावना से ही खेलना चाहिए और इस दौरान की गई गलतियों में सुधार कर अगले मैच में अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान देना ही एक अच्छे खिलाड़ी की पहचान होती है। विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री तेज नारायन पांडेय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल में जितना महत्व विजयी टीम का होता है उतना ही महत्व हारने वाली टीम का भी होता है उन्होंने कहा कि हार प्राप्ति के बाद ही सुधार के पश्चात विजय का सुनिश्चित होता है।उन्होंने कहा कि खेल ही ऐसा माध्यम है जिससे स्वस्थ समाज की परिकल्पना साकार होती है।इस अवसर पर संस्थाध्यक्ष डा एच बी सिंह ने बच्चों के समक्ष अपने संबोधन में कहा कि खेल एकमात्र ऐसा माध्यम है जिससे नौनिहालों का चौतरफा विकाश होता है और यही नौनिहाल आगे चलकर स्वस्थ समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान करते हैं जिससे किसी राष्ट्र का वास्तविक विकाश निर्भर करता है। अंत मे विजयी टीम के टी पब्लिक स्कूल व रनर टीम ग्रामर एकेडमी को मुख्य अतिथि अभय सिंह व विशिष्ट अतिथि तेज नरायन पांडेय द्वारा ट्रॉफी व पुरस्कार वितरण किया गया इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम सिंह ने आये हुए अतिथियों व अभिभावक गण को धन्यवाद प्रस्तुत कर कार्यक्रम का समापन किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से अखिलेश सिंह,विनोद सिंग,शक्ति सिंह,नीरज सिंह,संजय सिंह,शैयद फैजान, मंगारी प्रधान रवींद्र यादव सहित कई महत्वपूर्ण लोग मौजूद रहे।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बने शरद शुक्ला

महिला खो-खो प्रतियोगिता के दूसरे दिन हुए रोमांचक मुकाबले