नवनियुक्त 38 ग्राम विकास अधिकारियों को मिला नियुक्ति पत्र

नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियों में दौड़ी खुशी की लहर

फैजाबाद। पवित्र नवरात्रि के प्रथम दिन विकास भवन के सभागार के नव नियुक्त 38 ग्राम विकास अधिकारियों को मिला नियुक्ति पत्र एवं ब्लाक अवंटन पत्र। नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियों में दौड़ी खुशी की लहर इस अवसर पर जिलाधिकारी डाॅ अनिल कुमार पाठक, सीडीओ अभिषेक आन्नद,परियोजना निदेशक ग्राम विकास अभिकरण एके मिश्र तथा जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह उपस्थित थे।
नियुक्ति पत्र प्रदान करने के साथ जिलाधिकारी ने नव नियुक्त ग्राम विकास अधिकारियों को दिये टिप्स।अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि 15 दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त करते समय आपसे बताया गया होगा कि यह पद ग्रामीण क्षेत्रों के लिऐ कितना महत्वपूर्ण है, और आपको किन किन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।अभी आपके सीखने का समय है मानव तो जीवन पर्यन्त सीखता है। सब जीव जन्तु में मानव तन सर्वश्रेष्ठ है अपको मनुष्य होने का प्राप्त हुआ है।हर सामाजिक प्राणी कर्तव्य के साथ समाज सेवा करना चाहता है परन्तु उसके पास अधिकार नहीं होते है फलस्वरूप वह व्यक्ति समाज के लिए बहुत कुछ नहीं कर पाता आप शासन से प्रदत्त अधिकारों का सद्ोपयोग के माध्यम से ग्रमिण से क्षेत्रो के अन्तिम गरीब व्यक्ति को अपने कर्तव्य का पालन करते हुए उसे योजनाओं का लाभ दिला सकते है जिसे प्राप्त करने के लिए वह बहुत भाग दौड़ नहीें कर सकता है । आप उसकी सहायता कर सकते हो अभी आप के अन्दर अंर्तद्विन्द होगा जब आप फील्ड में जायेंगेतो लोग अपात्र होते हुए भी पात्र बनने का प्रयास करेंगे वे आप को प्रोलोभन देंगे और अनुचित दबाव बनायेंगे। यहाॅ बताना चाहेंगे कि झूठ कभी सच नही हो सकता है सच हमेशा सच होता है आप के वरिष्ठ आपको सज्जवाग दिखायेंगे भ्रमित करेंगे आप सभी को सर्तक रहना है सम्भल कर चलना है। जिस गरीब का हक है उसको दिलाने का प्रयास करे वरिष्ठ अधिकारियो का आप को संरक्षण रहेंगा जब तक की आप परिपक्व नही हो जाते।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक आनन्द ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह आपके सफल जीवन का पहला स्टेप है। आपको निरंतर प्रगति करना है निष्ठापूर्वक इमानदारी से कार्य करेंगे तो कोई परेशानी नही होगी हमेंशा अच्छा करने का प्रयास करे। परियोजना निदेशक एके मिश्र ने फील्ड में आने वाली चुनौतियो व कठिनाईयो से रूबरू कराया तो जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह ने नवनियुक्त ग्राम विकास अधिकारी का सदैव मार्ग दर्शन करने का आश्वासन दिया।

इसे भी पढ़े  छात्रा की हत्याकर शव लटकाने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More