गठबंधन देश को देगा नई सरकार, नया प्रधानमंत्री : अखिलेश यादव

5

कहा- मौका मिला तो अयोध्या को बनायेंगे वर्ल्ड क्लास सिटी

गुलाबबाडी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते अखिलेश यादव

अयोध्या। गठबंधन देश को नई सरकार व नया प्रधानमंत्री देगा। यह विचार फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के सपा प्रत्याशी आनन्दसेन यादव के लिए गुलाबाड़ी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इसबार साइकिल की रफ्तार बहुत तेज है कोई आसपास आने वाला नहीं है। जो चिल्लाते थे अभी बीते दिन सभा हुई उत्साह नहीं दिखाई दिया। बहुत नारे लगाते थे अब उनके पास नारे लगाने वाले भी नहीं है। महागठबंधन के कारण ही उन्हें डा. भीमराव अम्बेडकर और डा. लोहिया याद आने लगे हैं। सपा-बसपा ने जमीन पर जो ताकत दिखाई है उसका अधिक असर दिखाई पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वह कहते हैं महागठबंधन महामिलावट है उन्होंने 38 पार्टियों से गठबंधन किया है उसे क्या कहेंगे। लोकतंत्र में आपकी जिम्मेदारी है चैकीदार की चैकी छीन लो। उन्होंने कहा कि उन्हें अपना काम याद नहीं आ रहा वह आतंकवाद की बात कर रहे हैं जिनके शासन में 15 जवान शहीद हो गये। हमारे लाल, नीले, हरे रंग से घबराये हैं और ध्यान हटाने के लिए यह बातें कर रहे हैं। इनके शासन में किसान, नौजवान परेशान है इन्होंने खाद की बोरी से पांच किलो खाद कम कर दिया है। डीजल पेट्रोल महंगा कर दिया है। स्वच्छता अभियान के नाम पर पूंजीपतियों से पैंसा लिया है किसानों को खेत की रखवाली करनी पड़ रही है। यह जानवर भी नहीं पकड़ पा रहे हैं भला कैसी सरकार है।
उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार जब भी बनी अयोध्या फैजाबाद के विकास के लिए पैंसा देने का काम किया गया। हम अयोध्या में भव्य और सुन्दर भजन स्थल बना रहे थे इन्होंने उसे रोंक दिया। परिक्रमा मार्ग समाजवादी सरकार ने बनवाया और उसके किनारे धार्मिक महत्व के पेड़ लगवाये। सही बात तो यह है कि बाबा साहब को कांशीराम ने और डा. लोहिया को नेताजी ने आगे बढ़ाया था।
अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव देश के बदलाव का है। देश मजबूत तभी बनेगा जब देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा। उन्होंने कहा भाजपा सरकार अपने 2014 के वादों को भूल गई, अच्छे दिन की बातें भूल गयी 2 करोड़ नौकरी देने वाली बात भूल गयी ,किसानों की दोगुनी आय करना भूल गयी । जनता 5 साल की दिल्ली सरकार व 2 साल की प्रदेश सरकार का आकलन करेगी। अयोध्या को लेकर अखिलेश ने कहा भविष्य में मौका मिला तो अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने गंगा मैया से कसम खाई थी कि नदियों को साफ करवाएंगे लेकिन सरयू भी साफ नहीं हुई। भाजपा ने छल धोखे और साजिश से सरकार बनाई है देश की जनता को चाय का स्वाद अच्छा नहीं लगा ।
उन्होंने कहा कि भाजपा की राजनीति हमेशा नफरत से शुरू होती है। धर्म और जाति में दूरियां फैलाते हैं भाजपा के नेता प्रधानमंत्री और भाजपा वाले जानबूझ कर आतंकवाद पर बात कर रहे लेकिन देश आतंकवाद नहीं रुक रहा। केंद्र सरकार आंकड़ों को छुपा रही है देश की जनता के सामने मोदी सरकार पेश करें आंकड़े। उन्होंने कहा अभी तक कितने जवान शहीद हो चुके हैं प्रतिदिन जवान शहीद हो रहे हैं । उस दिन घटना हुई जिस दिन प्रधानमंत्री नक्सलवाद पर बोल रहे थे,। उन्होंने प्रियंका के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस का स्टेटमेंट अच्छा लगा कि जानबूझकर हमने कमजोर प्रत्याशी खड़ा किया ।हम कांग्रेस को धन्यवाद देते हैं उन्होंने फैजाबाद में भी कमजोर प्रत्याशी खड़ा किया ।
गुलाबबाड़ी मैदान पर आयोजित सभा के बाद सपा सुप्रीमो का अभय यादव, के0के0 मिश्रा, शम्भूनाथ सिंह दीपू, आशीष कुमार पाण्डेय दीपू, हाजी असद अहमद, उमेश यादव, मंजीत यादव, विवेक मिश्र, सुरेन्द्र यादव, विजय बहादुर वर्मा, मुस्कान सावलानी, हामिद जाफर मीसम, शुऐब खान, श्यामकृष्ण श्रीवास्तव, कमलेन्द्र पाण्डेय, अलका कुशवाहा, अनुराग सिंह, छात्रसंघ के अध्यक्ष आभाष कृष्ण यादव, राहुल यादव पिन्टू, प्रतीक पाण्डेय, टोनी सिंह व पार्टी के सभी पार्षदों आदि ने बुकें व स्मृति चिन्ह भेंटकर अलग-अलग स्वागत किया।

इसे भी पढ़े  शादी से किया मना, तो करा दी प्रेमी सिपाही की हत्या
3 Comments
  1. Dissertation Help

    Dissertation Help

    […]we like to honor lots of other internet internet sites on the web, even if they aren’t linked to us, by linking to them. Under are some webpages really worth checking out[…]

  2. MKsOrb

    MKsOrb

    […]Sites of interest we’ve a link to[…]

  3. MKsOrb

    MKsOrb

    […]check below, are some totally unrelated internet sites to ours, however, they’re most trustworthy sources that we use[…]

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: