जन समस्याओ का गुणवत्तापरक निस्तारण करें सुनिश्चित: अजय चौहान

0

आवास आयुक्त ने की विकास कार्यों की समीक्षा

फैजाबाद। आयुक्त आवास विकास परिषद उ0प्र0 अजय चौहान ने शासन की प्राथमिकता वाले विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि आईजीआरएस समेत अन्य सभी प्रकार की जनशिकायतो का समयवद्ध व गुणवत्ता परक निस्तारण कराना सुनिश्चित करे, शिकायतकर्ता के प्रति अच्छा व्यवहार रखें, जिस व्यक्ति की समस्या है उसकी बात को सुने और शासकीय नियमो के तहत उसका निस्तारण करे। जन सुनवाई के दौरान उस व्यक्ति की समस्याओ को अच्छी प्रकार से सुनकर उसका समाधान करें।
फील्ड स्तर पर विकास कार्यो को प्रो-एक्टिव होकर क्रियान्वयन सुनिश्चित करे। यदि आप की समस्या का जनपद या मंडल स्तर पर बजट या अन्य किसी प्रकार से समाधान नही हो पा रहा है और उसका समाधान शासन स्तर पर होना है तो उसे उनके संज्ञान में लाकर समस्या का समाधान कराने का प्रयास करें।
उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छ शौचालय का गुणवत्तापरक निर्माण सुनिश्चित करें यदि कही शौचालय निर्माण की गुणवत्ता में कोई कमी है तो उसका समाधान करें। आयुष्मान भारत योजना को प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वित करे। कुमारगंज में 100 शैय्या के चिकित्सालय में चिकित्सको के आभाव में संचालन न हो पाने की स्थित का समाधान करने का अश्वासन दिया इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 102 एवं 108 एम्बुलेंस व अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमो का सही तरह से संचालन हो। जनपद के विद्यालयो में कायाकल्प योजना के अन्तगर्त कराये जाने वाले टाइल्स, रंगाई-पोताई, शौचालय निर्माण, कम्पाउण्ड में इंटर लाकिंग, शुद्ध पेयजल व अन्य कार्यो को वेहतर ढंग से किया जाए। सभी प्रकार की छात्रवृत्ति व पेंशन की धनराशि प्राप्त होते ही लाभार्थी के खाते में समय से ट्रांसफर कर दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने जनपद में संचालित अन्य विकास व निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्हें बेहतर तरह से क्रियान्वित करने के निर्देश दिये। बैठक में सीडीओ अभिषेक आनन्द, एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय, एडीएम एफआर मदन चन्द दूबे, पीडी डीआरडीए ऐ के मिश्र, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीवी द्विवेदी अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थें।

इसे भी पढ़े  भग्गू पुरवा भूमि विवाद प्रकरण में तीन  गिरफ्तार

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: