The news is by your side.

शादी टूटी तो लड़की के चेहरे पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

-ट्रामा सेंटर दर्शननगर से प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने मेडिकल कालेज लखनऊ किया रेफर

अयोध्या। थाना हैदरगंज क्षेत्र के एक गांव में शराबी युवक ने रिश्ता टूट जाने से 23 वर्षीय युवती पर सोमवार की आधी रात को उसके घर में पीछे के रास्ते घुसकर एसिड अटैक कर दिया। जिसके चलते युवती का पचास फीसदी चेहरा सहित शरीर बुरी तरह से जल गया। आनन-फानन में परिजनों ने घायल युवती को जिला अस्पताल ले गए जहां से उसे ट्रामा सेंटर दर्शननगर रेफर किया गया। वहां पर मौजूद डाक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार करने के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। जहां पर युवती जिंदगी और मौत से जूझ रही है।

Advertisements

घटना हैदरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पूरबपट्टी गांव की है। गांव निवासी अंतिमा पुत्री स्वर्गीय रामचरित्र शर्मा अपने घर में सो रही थी। शादी का रिश्ता टूट जाने से नाराज आरोपी युवक पूराकलंदर थाना क्षेत्र राजा नऊवा का पुरवा गांव निवासी करन शर्मा रात के करीब 12 बजे पीछे के रास्ते चुपके से घर में घुसकर युवती पर तेजाब डाल दिया। तेजाब पड़ते ही बुरी तरह से घायल हो गई और चिल्लाने लगी। आवाज पर परिजन भी जाग गए और गुहार लगाया। गुहार की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने पहुंचकर थाने के पुलिस को सूचना देते हुए तत्काल एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले गए। सुबह होते ही इसकी जानकारी क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। जिससे घटनास्थल पर ग्रामीणों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई।

मौके पर मौजूद थाने की पुलिस ने भीड़ की संख्या को बढ़ते देख पुलिस के उच्चधिकारियों से घटना के बावत पूरी जानकारी दिया। मंगलवार की सुबह डीआईजी प्रवीण कुमार सिंह, एसएसपी राजकरण नैययर, एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर, क्षेत्राधिकारी डॉ0 राजेश त्रिपाठी बीकापुर समेत कई थानों की फोर्स पीड़िता के घर पहुंचकर परिजनों समेत लोगों को समझाया बुझाया। वहीं आरोपी युवक को पूराकलंदर थाने की पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की बात भी बताया है। मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंचकर सांक्ष्य संकलन इकट्ठा किया है। पीड़िता के घर मौके पर एक दरोगा समेत 3 महिला पुलिसकर्मी व चार पुलिसकर्मी तैनात किया गया है। एसएसपी राजकरण नैयर ने बताया जल्द से जल्द विधिक कार्यवाही कर आरोपी को फास्टट्रैक कोर्ट से सजा दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Advertisements

Comments are closed.