The news is by your side.

जलपान की दुकान में लगी भीषण आग, गैस सिलेंडर फटने से बालिका का पेट भी फटा

मिल्कीपुर। कुमारगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत नरेंद्रा भादा गांव चौराहे पर स्थित एक किराना एवं जलपान की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी भीषण आग के चलते फटे गैस सिलेंडर का अवशेष 11 वर्षीय बालिका के पेट में लग जाने के चलते बालिका का पेट फट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद घायल बालिका को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां पर हालत नाजुक देख अस्पताल के डॉक्टरों ने लखनऊ मेडिकल कॉलेज ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। प्राप्त जानकारी के नरेंद्रा भादा गांव चौराहे पर श्रीपाल कोरी की किराना एवं चाय पान की दुकान स्थित है।

Advertisements

श्रीपाल के पिता हरि भजन दुकान पर रात में सोते हैं। बीते गुरुवार 7/8 सितंबर की रात करीब 2 अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में उक्त श्रीपाल की दुकान में आग लग गई। श्रीपाल के पिता भजन को आग लगने का पता नहीं चला किंतु दुकान के ठीक सामने सड़क के किनारे स्थित हीरालाल के पारिवारी जनों ने छप्पर से उठ रही आग की लपटे देख गुहार लगाया और सो रहे भजन कोरी को जगाया। इसके बाद हरि भजन सहित आसपास मौजूद ग्रामीण काफी दूर भाग खड़े हुए। देखते ही देखते आग ने दुकान को अपने आगोश में ले लिया और दुकान में रखा सारा सामान धूँ धू कर जल गया।

लगभग 100 मीटर दूर स्थित अशोक कुमार उर्फ लालू का परिवार भी गोहार सुनकर जाग गया था और अपने घर के बाहर खड़ा था। इतने में दुकान में रखा सिलेंडर फटा और सिलेंडर का कुछ भाग अशोक कुमार उर्फ लालू कोरी की 11 वर्षीय बेटी प्रिया के पेट में जा लगा। जिसके चलते बालिका प्रिया का पेट फट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान काशीराम घायल बालिका एवं उनके परिजनों को साथ लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां हालत नाजुक देख अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल बालिका को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रामा सेंटर में भी बालिका की हालत नाजुक बनी हुई है। उधर घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस एवं ग्रामीणों ने कड़ी में संकट के बाद बेकाबू आग को बुझा लिया। किंतु जब तक आज पर काबू पाया जाता तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो चुका था।

इसे भी पढ़े  प्रधान संघ के जिला महासचिव व कई ग्राम प्रधानों ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

 

Advertisements

Comments are closed.