The news is by your side.

88 पौवा अवैध देशी शराब के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

मिल्कीपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय के दिशा निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत इनायत नगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग गई है। प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र से एक अधेड़ को अट्ठासी पौवा सीसी अवैध देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा एक युवती को भी 40 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisements

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर क्षेत्राधिकारी रितेश कुमार सिंह के निर्देशन व राहुल कुमार प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा ग्राम बारून बाजार से अभियुक्त राम जग पुत्र स्वामी प्रसाद उम्र 58 वर्ष निवासी ग्राम भीम का पुरवा के कब्जे से एक बोरी में अवैध 88 पौवा (शीशी) देशी शराब बरामद हुआ।

पकड़े गए अधेड़ को गिरफ्तार कर पुलिस टीम थाने ले आई प्रभारी निरीक्षक ने आरोपी राम जग के विरुद्ध 60 आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। इसके अलावा पुलिस टीम ने खिहारन गांव से रिंकी कुमारी पुत्री रामनरायन को 40 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़ी गई होती तो पुलिस टीम बरामद अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर थाने ले आई जहां प्रभारी निरीक्षक ने युवती के विरुद्ध धारा 60 आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में बारुन चौकी प्रभारी अमित कुमार, हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार, शिवम शुक्ला व महिला कांस्टेबल सपना देवी मौजूद रहीं।

इसे भी पढ़े  इस बार इंडिया गठबंधन की बनने जा रही सरकार : श्यामलाल पाल

259 लोगों को जारी किया रेड कार्ड

मिल्कीपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से कुमारगंज पुलिस ने कमर कस लिया है थाना अध्यक्ष कुमारगंज ने समूचे थाना क्षेत्र के 40 गांव के सापेक्ष 259 लोगों को चेतावनी पत्र रेड कार्ड जारी कर दिया है। जिसके तहत कुमारगंज पुलिस का कहना है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को भयमुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य गोपनीय रूप से भ्रमण करके यह जानकारी प्राप्त हुई है कि आप तथा आपके परिजनों द्वारा द्वारा पंचायत चुनाव में मतदान कराने हेतु मतदाताओं में भय उत्पन्न किया जा रहा है जिससे सामान्य मतदाता निष्पक्ष बिना भगवा दबाव के अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु अग्रसर नहीं हो सकता है तथा उन्हें में चिंता व्याप्त है कि मतदान की प्रक्रिया के दौरान आप तथा आपके परिजनों द्वारा कभी भी अपराध स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया को प्रभावित करने हेतु कार्य किया जा सकता है। उपरोक्त आरोपों का जिक्र करते हुए थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने धारा 149 सीआरपीसी में प्रदत्त अधिकार तथा अपराध निवारण हेतु प्रतिबद्ध पुलिस अधिकारी होने के फलस्वरूप सचेत करते हुए निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान हेतु वातावरण के निर्माण तथा मतदान प्रक्रिया को बाधित करने की किसी भी प्रकार की चेष्टा कतई न किए जाने के लिए आगाह किया है। थानाध्यक्ष ने शरारती एवं उपद्रवी लोगों को चेतावनी दी है कि यदि रेड कार्ड/चेतावनी पत्र प्राप्त कराए जाने के बावजूद भी किसी भी व्यक्ति द्वारा अमन-चैन में खलल डालते हुए निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने का कार्य किया जाएगा तब संबंधित के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करते हुए उसे जेल की सीखचों में डाला जाएगा।

Advertisements

Comments are closed.