The news is by your side.

विद्युत विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी की मौत

मिल्कीपुर। विद्युत उप केंद्र हैरिंग्टनगंज क्षेत्र के शिवनगर तिराहे पर स्थित खंभे पर चढ़े संविदा कर्मी लाइन मैन चंद्र दत्त तिवारी की विद्युत चपेट में आने से मृत्यु हो गई। बताते हैं चंद्र दत्त तिवारी शटडाउन लेकर लाइन जोड़ने के लिए खंभे व चढ़ा था। लेकिन नीचे उतरने के पहले ही लाइन चालू कर दी गयी, जिससे वह विजली के झटके से खंभे से नीचे जमीन पर गिर गया। नीचे गिरते ही आसपास के कई लोगों ने उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैरिंग्टनगंज पर पहुंचाया।

Advertisements

जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को ग्राम हरिहरपुर मौरावां निवासी संविदा कर्मी लाइनमैन चंद्र दत्त पुत्र त्रिभुवन दत्त उम्र 50वर्ष शिवनगर चौराहे पर स्थित खंभे पर चढ़ने के लिए शटडाउन लिया और खंभे पर चढ़कर लाइन ठीक करने लगा। इसी बीच लाइन चालू कर दी गई। जिससे बिजली की चपेट में आने से चंद्र दत्त जमीन पर गिर पड़ा। जिसे आसपास के दुकानदारों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैरिंग्टनगंज पर पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पर देर से पहुंची पुलिस शव का पंचनामा करके शव विच्छेदन के लिए ले जाने के लिए तैयार हुई तो मृतक के घर वालों ने पहले ड्यूटी पर तैनात रहे यस यस ओ बाबू लाल एवं सहायक सियाराम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद ही शव ले जाने की जिद पर अड़ गए। चौकी प्रभारी हैरिंग्टनगंज राम अवतार राम के समझाने के बाद भी घर वाले नहीं माने। जिसके बाद मौके पर पहुंचे इनायत नगर कोतवाल राहुल कुमार ने मुकदमा पंजीकृत करने का आश्वासन दिया तो घर वाले शव को पोस्टमार्टम हाउस ले जाने के लिए तैयार हुए। शव ले जाते समय मृतक के पुत्र शुभम ने गाडी को पलिया चौराहे पर रोक दिया और फिरसे मुकदमा पंजीकृत करने की मांग करने लगा जहां देखते ही देखते काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। जहाँ लोगों के समझाने के बाद शुभम अपने मृतक पिता के शव को लेकर शव बिच्छेदन के लिये गया।

Advertisements

Comments are closed.