The news is by your side.

अवध विवि के 44 कर्मचारियों का स्थानान्तरण कर दी गई नवीन तैनाती

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के आदेश पर विश्वविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारियों के कार्यस्थल में व्यापक बदलाव किया गया। जिसमें 44 को वर्तमान से स्थानान्तरित करते हुए नवीन तैनीती दी गई। कुलपति के इस निर्णय से विश्वविद्यालय में कार्य प्रणाली में सुधार की दिशा में एक सार्थक कदम के रूप में देखा जा रहा है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय के अधिकारी, पटल सहायकों, कर्मचारियों के कार्य दायित्वों में बदलाव किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव मोहम्मद सहील को सम्बद्धता की जिम्मेदारी दी गई। वहीं डॉ0 वीरेन्द्र कुमार, प्रशासनिक अधिकारी को सम्बद्धता से स्थानान्तरित कर लीगल प्रकोष्ठ व राजीव कुमार त्रिपाठी, निजी सचिव कुलसचिव कार्यालय को कुलपति कार्यालय में स्थानान्तरित किया।

Advertisements

कुलपति प्रो. गोयल के आदेश पर विश्वविद्यालय के विभिन्न अनुभागों के 10 प्रधान सहायकों को नवीन तैनाती दी गई जिसमें कैलाश चन्द्र पाण्डेय को सम्बद्धता, बृज किशोर कन्नौजिया को इतिहास संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग, श्याम लाल को जनसूचना प्रकोष्ठ, सुभाष सिंह, को शैक्षणिक अनुभाग, संतराम, श्रीकृष्ण, दिलीप कुमार को नामाकंन अनुभाग, विष्णु प्रताप यादव को उपाधि अनुभाग, जयशंकर मिश्रा को कुलसचिव कार्यालय में तैनात किया गया। इसके अलावा 12 वरिष्ठ सहायकों को भी स्थानान्तरित किया गया। जिसमें हरिकेश सिंह को सम्बद्धता, शरीफ अहमद को परीक्षा अनुभाग, बाल कुमार को कार्यालय संकायाध्यक्ष कला एवं मानविकी, श्रीमती नीरज कुमारी को गोपनीय अनुभाग, ज्ञानेन्द्र को कुलपति कार्यालय, संजीव कुमार श्रीवास्तव, प्रौढ़, सतत् एवं प्रसार शिक्षा, श्रीमती सीमा तिवारी को गोपनीय अनुभाग, श्रीमती ज्योति सिंह को परीक्षा अनुभाग, श्रीमती अवन्तिका सिंह को गोपनीय अनुभाग, अनिल कुमार गौतम को कार्यालय संकायाध्यक्ष विज्ञान, मुकुल सिंह बिष्ट को कार्यालय संकायाध्यक्ष वाणिज्य व महेन्द्र कुमार आशुलिपिक को कार्यालय संकायाध्यक्ष विधि में स्थानान्तरित किया गया।

इसे भी पढ़े  पीएम मोदी का विजन, देश को एक आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने को मिशन के तौर पर करेंगे कार्य : पंकज सिंह

दूसरी ओर 09 कनिष्ठ सहायकों को भी वर्तमान से नवीन तैनाती की गई। जिसमें अटल बिहारी शुक्ला को सम्बद्धता, श्रीमती बल्लभी तिवारी को परीक्षा अनुभाग, संजय कुमार चौरसिया को गोपनीय अनुभाग, राम मिलन पाल, शारदा पाण्डेय को लेखा अनुभाग, श्रीमती रंजना चौधरी को अहिल्याबाई होल्कर छात्रावास, श्रीमती मधुबाला को शैक्षणिक अनुभाग, दिलीप कुमार पाल को अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग, कुशाग्र पाण्डेय को भण्डार अनुभाग में नवीन तैनाती दी गई। इसके अतिरिक्त 06 कम्प्यूटर ऑपरेटर में श्रीमती नीलम देवी को गणित एवं सांख्यिकी विभाग, अनिल कुमार शर्मा को अधिष्ठाता छात्र कल्याण, संतोष कुमार मौर्य को गोपनीय अनुभाग, दिव्य नारायण को शैक्षणिक अनुभाग, श्रीमती कृतिका निषाद को गोपनीय अनुभाग, मनोज कुमार सिंह को लेखा अनुभाग में स्थानान्तरित किया गया।

वही शोध सहायक आलोक कुमार मिश्रा को प्लेसमेंट व प्रयोगशाला सहायक जगजीतेन्द्र नारायण सिंह को बायोकमेस्ट्री विभाग तथा संतोष कुमार चतुर्वेदी को भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग में स्थानान्तरित किए गए। आर्कियोलॉजी फोटोग्राफर ब्रह्मानंद गुप्ता को आईक्यूएसी प्रकोष्ठ में नवीन तैनाती दी गई। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि कुलपति के आदेश पर अधिकारी, पटल सहायकों एवं कर्मचारियों का स्थानान्तरण कर नवीन तैनाती दी गई। इनका वेतन नवीन तैनाती स्थल से उपस्थिति सत्यापन के उपरांत ही देय होगा।

 

Advertisements

Comments are closed.