The news is by your side.

35 बीघा गेंहू की खड़ी फसल चढ़ी आग की भेंट

मवई। रुदौली तहसील अंतर्गत चंद्रामऊ बैरम में खेतों के बीच से निकले विद्युत लाइन में शनिवार को दोपहर में शार्ट सर्किट हुआ और कुछ चिंगारी खेत मे लगे गेंहू की फसलों पर जा गिरी देखते ही देखते चिंगारी शोलों में तब्दील हो गयी , किसान मोहम्मद खलील,मोहम्मद उमर,रमजान,अख्तरुल,मोहम्मद जव्वाद,गुलाम सरवर,मोहम्मद हयात,मोहम्मद हनीफ सहित 18 किसानों की लगभग 35 बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई।
डायल 100 के पुलिसकर्मी व पड़ोस के गांव हरिहरपुर,चंद्रामऊ मंगा, गनेशपुर व कामाख्या धाम मेला जा रहे सैकड़ों ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद जैसे-तैसे आग पर काबू पाया पाया गया ।मगर तबतक खड़ी गेंहू की फसल राख में तब्दील हो गई गनीमत रही कि समय रहते ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया वरना पास के खेतों को भी आग अपनी आगोश में ले लेती।
हल्का लेखपाल अजय गौतम ने बताया कि अग्निकांड में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है ।वही तहसीलदार रुदौली शिव प्रसाद ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली थी ।हल्का लेखपाल से किसानों के हुए नुकसान की आकलन रिपोर्ट मांगी गई है।
वहीं शार्ट सर्किट से लगी आग में किसानों के हुए नुकसान की खबर सुनते ही बसपा के रुदौली नगर अध्यक्ष चौधरी शहरयार ने चन्द्रामऊ बैरम गांव पहुच कर पीड़ित किसानों से मुलाकात कर ढाढस बंधाया ।इस दौरान बसपा नेता ने उपजिलाधिकारी रुदौली से दूरभाष पर बात कर फसलों के हुए नुकसान का आकलन कराकर प्रत्येक पीड़ित किसान को मुआवजा दिलाये जाने की मांग की।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.