बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन

0

कहीं युवाओं ने पकौड़ा तला तो कहीं किया प्रदर्शन

अयोध्या। भाजपा सरकार में नई भर्तियों पर रोक, 50 साल की उम्र पूरी कर चुके कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति और 5 साल की संविदा की नई नियुक्ति प्रक्रिया के प्रस्ताव को लेकर युवाओं बेरोजगारों तथा विपक्षी दलों ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रुप में मनाया। समाजवादी पार्टी से जुड़े छात्रों ने पकौड़ा तला और बेचा, कांग्रेस से जुड़े युवाओं ने प्रतीकात्मक रूप से शैक्षिक डिग्री के सरजू में विसर्जन की कोशिश की। वही देवकाली मंदिर पर कोचिंग और परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने प्रदर्शन किया। समाजवादी पार्टी के युवा और छात्र शाखा की ओर से प्रदर्शन किया गया। छात्र शाखा के कार्यकर्ताओं ने  साकेत महाविद्यालय के निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष आभास कृष्ण यादव कान्हा के नेतृत्व में प्रतीकात्मक रूप से चौक में पकोड़ा बनाकर बेचा। कान्हा ने कहा इस तानाशाह सरकार में हर छात्र हर नागरिक अपने को ठगा महसूस कर रहा है।यह सरकार छात्र,कर्मचारी,व्यापारी,गरीब,मजलूम सभी की विरोधी है। छात्र युवा बेरोजगार इस तानाशाह सरकार की जन विरोधी नीतियों का खुलकर विरोध करे और इस सरकार को उखाड़ फेके। प्रदर्शन में शिवांशु तिवारी,संजय यादव, अजय मिश्र, राम आशीष वर्मा, निकेश यादव, आयुष अमन यादव, सुंदरम शर्मा, देवा श्रीवास्तव, क्षितिज वर्मा, करमजीत राजभर समेत अन्य शामिल रहे।
कांग्रेस पार्टी की युवा शाखा की ओर से बेरोजगार दिवस के अवसर पर प्रतीकात्मक रूप से शैक्षिक डिग्रियों को सरयू में विसर्जन की कोशिश की गई हालांकि पहले से मुस्तैद पुलिस ने युवा शाखा प्रदेश महासचिव सौरभ शुक्ला समेत अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। हालाकि बाग में सभी को पुलिस लाइन से रिहा कर दिया गया।प्रदेश महासचिव शरद शुक्ल की ओर से कहा गया कि जब पढ़े लिखे युवाओं को सरकार नौकरी नहीं दे सकती तो फिर डिग्रियां किस काम की। इसीलिए कांग्रेस ने डिग्रियों को गुप्तरघाट पर सरयू में विसर्जित करने की तैयारी की थी।
वही देवकाली मंदिर परिसर में विभिन्न कोचिंग संस्थान में पढ़ने वाले तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया।  सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और भर्ती प्रक्रिया चालू करने तथा प्रस्तावित काला कानून वापस लेने की मांग रखी।प्रदर्शन में अजीत वर्मा,अनुराग श्रीवास्तव,अजय यादव,जितेंद्र,अखिलेश यादव,गोलू समेत तमाम लोग शामिल रहे।

इसे भी पढ़े  कुलपति ने की विवि परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों की समीक्षा

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: