छात्र व शिक्षक विरोधी है योगी सरकार: दान बहादुर सिंह

कहा-बोर्ड परीक्षाओं में फीस वृद्धि आम जनमानस के लिए घातक

अयोध्या। समाजवादी शिक्षक सभा ने प्रदेश की योगी सरकार पर छात्र व शिक्षक विरोधी होने का आरोप लगाया है। शिक्षक सभा का कहना है कि जिस तरह से बोर्ड परीक्षा में फीस की बढ़ोतरी की गई है वह विद्यार्थियों और शिक्षकों दोनों के साथ विश्वासघात है ।समाजवादी पार्टी कार्यालय लोहिया भवन पर एक बैठक आयोजित कर समाजवादी शिक्षक सभा ने बोर्ड परीक्षाओं में फीस वृद्धि को आम जनमानस के लिए घातक बताया। शिक्षक सभा के जिला अध्यक्ष दान बहादुर सिंह ने आज यहां कहा की बोर्ड परीक्षाओं में फीस की बढ़ोतरी करके प्रदेश की योगी सरकार ने यह सिद्ध कर दिया है कि यह सरकार शिक्षक ,किसान, विद्यार्थियों और आमजन के लिए कितना जन विरोधी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि फीस बढ़ोतरी का सीधा असर उन विद्यार्थियों पर पड़ेगा जो किसी तरह से दिन रात मेहनत करके अपनी पढ़ाई पूरी कर समाज में अपना योगदान देना चाहते हैं लेकिन जिस तरह से प्रदेश सरकार द्वारा यह हरकत की गई है इससे गरीब तब के के लोग अपने बच्चों को शिक्षा कैसे दिला पाएंगे। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी प्रदेश सरकार के इस रवैया का घोर विरोध करती है और आने वाले दिनों में इसके लिए सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन भी करेगी ।
इस अवसर पर सपा जिला महासचिव बख्तियार अहमद खां, सपा प्रवक्ता चैधरी बलराम यादव, अमर नाथ सिंह, विमल कुमार सिंह, डाॅ. घनश्याम यादव, मृत्युंजय सिंह, सत्य प्रकाश, आनन्द शुक्ला, लाल चन्द यादव, अवधेश यादव अशोक कुमार साहनी, सन्त प्रसाद मिश्रा, प्रभाकर सिंह, रामाशीश, अवनीश प्रताप सिंह, प्रभाकर पाण्डेय, अक्षतेश्वर प्रसाद दूबे, रमेश कुमार सिंह, कमलेश कुमार सिंह, राम कैलाश यादव, अशोक कुमार गुप्त, बृजेश यादव, बलवन्त प्रसाद, खलीक अहमद खाँ, डाॅ. हनुमान प्रसाद मिश्र आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  विधायक ने किया कोतवाली नगर का निरीक्षण

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर समाजवादी शिक्षक सभा आयोजित करेगी सम्मान समारोह

अयोध्या । शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर समाजवादी शिक्षक सभा जिले के शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान करेगी । समाजवादी शिक्षक सभा ने इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान समारोह के रूप में चुना है । शिक्षक दिवस की पूर्व सन्ध्या पर 4 सितंबर को शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान किया जाएगा , आठवें मुलायम सिंह शिक्षक सम्मान से नवाजे जाने वाले अध्यापकों का इसके लिए बायोडाटा शिक्षक सभा ने आमंत्रित किया है। आज समाजवादी पार्टी कार्यालय लोहिया भवन पर समाजवादी शिक्षक सभा की एक बैठक हुई, बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष दान बहादुर सिंह ने किया जबकि संचालन डॉ घनश्याम यादव ने किया। शिक्षक सभा के जिला अध्यक्ष दान बहादुर सिंह ने इस मौके पर कहा कि पूर्व की भांति इस बार भी माननीय मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा इस कार्यक्रम में जिले के शिक्षकों का सम्मान किया जाता है ,उन्होंने बताया कि अब तक इस सम्मान से नवाजे गए शिक्षक शिक्षिकाओं को कई बार राज्यपाल व राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि पूर्व के वर्षों में भेजे गए बायोडाटा पर भी शिक्षक सभा विचार करेगी ।श्री सिंह ने बताया कि मुलायम सिंह यादव के नाम पर दिए जाने वाले इस पुरस्कार का उद्देश्य जिले के शिक्षकों को उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित किया जाना है । श्री सिंह ने बताया कि मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षकों के चयन के लिए एक चयन समिति भी गठित कर दी गई है । उन्होंने बताया कि चयन समिति में अमरनाथ सिंह, डॉ. घनश्याम यादव ,आनंद शुक्ला, विमल सिंह यादव, डॉ. अवधेश यादव ,संत प्रसाद मिश्र ,अक्षतेश्वर दुबे ,अशोक कुमार साहनी, मृत्युंजय सिंह, रमेश सिंह व खलीक अहमद खान को शामिल किया गया है जो बायोडाटा पर विचार कर शिक्षकों का नाम पुरस्कार के लिए तय करेंगे। उन्होंने बताया कि शिक्षकगण अपने आवेदन एम एल एम एल इंटर कॉलेज अथवा समाजवादी पार्टी कार्यालय में जमा कर सकते हैं। आठवां मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान समारोह 2018-19 के सम्मान संस्थापक पूर्व मंत्री तेज नारायण पाण्डेय पवन आयोजक दानबहादुर सिंह जिलाध्यक्ष समाजवादी शिक्षक सभा होंगे।

Facebook Comments