in ,

जमीनी विवाद में फावड़े से काटकर युवक की हत्या

-गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया इलाका, आक्रोशित भीड़ पर लाठी चार्ज

अम्बेडकरनगर। जनपद के टाण्डा कोतवाली क्षेत्र में जमीनी विवाद में पिता व पुत्रों ने मिलकर एक युवक की फावड़ों से काटकर मौत के घाट उतार दिया। मौके पर पहुंची पुलिस के सामने भी मनबढ़ फायरिंग करते रहे जिसमे एक अन्य युवक घायल हो गया। पुलिस ने घेराबंदी कर दो आरोपियों का इनकाउंटर किया जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। आक्रोशित भीड़ ने पत्थरबाजी किया जिसके बाद भीड़ को तितरबितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

मामला टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के पकड़ी भोजपुर के उसरा चौराहा का है जहां संतराम व राजेन्द्र के बीच 25 बिस्वा खेत की भूमि का विवाद चल रहा था। उक्त विवाद को लेकर सोमवार लगभग 11 बजे राजेन्द्र यादव के घर पास विपक्षी ट्रैक्टर ट्राली को रोकने पर विवाद शुरू हुआ जिसके बाद राजेन्द्र यादव व उनके पुत्र अमिलेश यादव व अवनीश उर्फ अवधेश यादव ने मिलकर 34 वर्षीय अंकित यादव पुत्र अभयराज यादव निवासी पकड़ी भोजपुर की फावड़े से काटकर दर्दनाक हत्या कर दिया और उसमें अंकित के भाई रवि यादव भी घायल हो गया। हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी के मकान को घेर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो उसने बन्दूक से फायर कर दिया जिसमें गाँव का युवक विधान के कंधों को छूती हुई गोली निकल गई।

घटना स्थल पर पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी व अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। पुलिस ने आरोपियों के मकान को चारों तरफ से घेर लिया। एसओजी टीम ने बड़ी साहस का परिचय देते हुए सीढ़ी के सहारे आरोपियों के घर में घुसे लेकिन आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में 50 वर्षीय राजेंद्र यादव व उसका पुत्र 25 अमितेश यादव के पैर में गोली लगी जबकि राजेन्द्र के दूसरे पुत्र अवनीश उर्फ अवधेश यादव को पुलिस टीम ने दबोच लिया। घायलों को पुलिस टाण्डा सीएचसी लेकर गई जहां प्राथमिक इलाज के बाद दोनों घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया है।

घायलों को अस्पताल ले जाते समय घटना स्थल पर मौजूद भीड़ आरोपियों को इनकाउंटर कर मौत के घाट उतारने की मांग करने लगी तथा आक्रोशित हो कर पत्थरबाजी करने लगी जिसमें टाण्डा कोतवाली की जीप यूपी 45 जी 0192 का सीसा क्षतिग्रस्त हो गया। घायलों को भीड़ से निकलने के लिए पुलिस को हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा। बहरहाल जमीनी विवाद में अंकित यादव की फावड़े से काटकर हत्या कर गई गई जिसके बाद पुलिस ने इनकाउंटर में दो आरोपियों को गोली मारकर घायल किया जबकि हत्या के समय बीच बचाव करने में मृतक का भाई रवि यादव घायल हुए और जब भीड़ आक्रोशित हो गई तो आरोपियों द्वारा फायरिंग की गई जिसमें विधान नाम का युवक घायल हो गया है। आक्रोशित भीड़ को तितरबितर करने के लिए पुलिस को हल्के बल का भी प्रयोग करना पड़ा है।

मौके पर शांति व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल लगा दिया गया है, हालत काबू में है।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना जारी

राम मंदिर निर्माण की भावी योजनाओं पर हुआ मंथन