The news is by your side.

यश पेपर मिल में मशीन की चपेट में आया श्रमिक,गला कसने से मौत

अयोध्या। शुक्रवार को एक श्रमिक अयोध्या कोतवाली के दर्शननगर क्षेत्र स्थित यश पेपर मिल में काम करते समय मशीन की चपेट में आ गया और गमछे से गला कसने के चलते उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को लेकर फैक्टरी के सामने पहुंच गए। हालांकि घंटों चली पंचायत के बाद दोनों पक्षों में फिलहाल सुलह-समझौता हो गया है।

Advertisements

बताया गया कि महाराजगंज थाना क्षेत्र के रसड़ा गांव का रहने वाला विकास पाल पुत्र स्वर्गीय जग प्रसाद पाल यश पेपर मिल में मजदूरी करता है। शुक्रवार को पूर्वाह्न लगभग11:15 बजे काम करने के दौरान उसका गमछा पेपर मिल के डिफ्टर मशीन में फंस गया और उसका गला गमछे से कस गया। माजरा देख रहे आसपास के श्रमिकों ने हल्ला-गोहार मचाया तो मुरादाबाद निवासी ठेकेदार शाहरुख खान ने मामले की जानकारी परिवार को दी और उसे 12:20 बजे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। इसी दौरान उसका चाचा जियालाल भी पहुंच गया। इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉ. मंजूषा गुप्ता ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर फैक्टरी गेट पहुंच गए और रोड जाम तथा प्रदर्शन करने की तैयारी करने लगे। हालांकि पहले से मुस्तैद पुलिस ने दोनों पक्षों में पंचायत शुरू कराई। फिलहाल घंटों चली पंचायत के बाद दोनों पक्षों ने 10 लाख के मुआवजा, भाई को नौकरी व बहन की शादी में आर्थिक सहायता के आश्वासन पर सुलह-समझौता कर लिया है। अयोध्या कोतवाल मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि मिल प्रबंधन ने अंतिम संस्कार समेत अन्य कार्यों के लिए एक लाख की प्राथमिक मदद की है।

Advertisements

Comments are closed.