in

निर्धारित समय सीमा में लक्ष्य बनाकर करें काम : डॉ. बिजेन्द्र सिंह

नरेंद्र उद्यान में कुलपति का हुआ स्वागत, किया माल्यार्पण

कुमारगंज । डा. बिजेंद्र सिंह को दूसरी बार आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय का कुलपति बनाए जाने के बाद पूरे विश्वविद्यालय परिवार में जश्न का माहौल है। शनिवार को कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह अपने विश्वविद्यालय परिसर स्थित सरकारी आवास से निकलकर सीधे नरेंद्र उद्यान पहुंचे जहां उन्होंने आचार्य नरेंद्र देव की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

कुलपति ने सभी शिक्षकों, वैज्ञानिकों एवं कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। दूसरी बार कुलपति बनाए जाने के बाद नरेंद्र उद्यान में बधाई देने वालों का तांता लग गया। सुबह दस बजे सभी शिक्षक, वैज्ञानिक, कर्मचारी नरेंद्र उद्यान पहुंचे जहां कुलपति को माला एवं बुके भेंटकर उनका स्वागत किया जिसके बाद सभी लोग प्रशासनिक भवन पहुंचे।

प्रशासनिक भवन पहुंचकर लोगों ने मिठाई खाई और मुंह मीठा किया। डा. बिजेंद्र सिंह के कुलपति बनने के बाद विश्वविद्यालय परिवार के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस मौके पर विश्वविद्यालय के समस्त अधिष्ठाता, निदेशक, शिक्षक, वैज्ञानिक व कर्मचारी मौजूद रहे।

स्वागत समारोह खत्म होते ही डा. बिजेंद्र सिंह ने समस्त अधिष्ठाता, निदेशक और वैज्ञानिकों की बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने अगले तीन वर्षों में विश्वविद्यालय की आधारभूत संरचना को और मजबूत बनाने पर जोर दिया । उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि आधारभूत संरचना को मजबूत बनाने में जो भी बाधा आ रही है उसकी रूप-रेखा तैयार कर हमें शीघ्र अवगत कराएं जिससे कि सामने आने वाली परेशानी को दूर किया जा सके।

कुलपति ने निर्देशित कार्यों की चेक लिस्ट बनाने का निर्देश दिया जिससे कि किसी भी कार्य को एक समय सीमा के अंदर पूरा किया जा सके। इस दौरान डा. बिजेंद्र ने शोध, शिक्षा एवं प्रसार की गति को और तेज किए जाने पर चर्चा की। यही नहीं उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के विकास के लिए सभी लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

इसे भी पढ़े  हिंसात्मक कृषि छोड़ें, प्राकृतिक खेती करें किसान : आचार्य देवव्रत

What do you think?

Written by Next Khabar Team

अवध विवि व बचपन एक्सप्रेस न्यूज के बीच हुआ अनुबंध

रामपथ का 70 फीसदी काम पूरा, दिसम्बर तक हो जायेगा तैयार