The news is by your side.

समरसता कुम्भ स्थल की रोज मॉनिटरिंग कर रहे कुलपति

नये टेंट नगर के रूप में दिखने लगा अवध विवि का नवीन परिसर

अयोध्या। डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के नवीन परिसर के नवीन परिसर में 15 व 16 दिसम्बर, 2018 को आयोजित समरसता कुंभ 2018 की तैयारियों के तहत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित ने नियमित रूप से आयोजन स्थल का निरीक्षण कर पदाधिकारियों को निर्देश देते रहे।
आयोजन स्थल पर समरसता कुंभ के आयोजन को लेकर परिसर अब एक नये टेंट नगर के रूप में दिखाई देने लगा है। सतरंगी छटा बिखेरती बाल्मीकि नगर कॉलोनी ऐसे दिख रही है मानों नया नगर बस गया हो। सज रहा मेगा पंडाल अपने आगंतुकों की अगुवानी को तैयार बैठा है। वैचारिक महासंगम के लिए नवीन परिसर का समूचा स्वरूप ही बदल गया है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी आयोजन स्थल की सुरक्षा बारीकियों को परखते नजर आ रहे थे तो वहीं विश्वविद्यालय के मुखिया प्रो0 मनोज दीक्षित आवश्यक सुख सुविधाओं की व्यवस्था को बारीकी से निरीक्षण करते एवं अंतिम रूप देने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देते दिखाई पड़ रहे थे। प्रो0 दीक्षित ने बताया कि आयोजन में शामिल हो रहे संत व विद्वानों के स्वागत में पूरी तैयारी कर ली गई है जो कुछ रह गई है उन्हें समय से पहले पूर्ण कर लिया जायेगा।
आयोजन स्थल पर समृद्ध सांस्कृतिक परम्परा पर चित्रों की प्रदर्शनी भी एक विशेष आकर्षण का केन्द्र बनेगी। भारतीय संस्कृति की विविधता की वैज्ञानिक परख तो जग जाहिर है इसी क्रम को आगे बढ़ाते प्रदर्शनी के यह दृश्य आगंतुकों एवं विद्वजनों के लिए भी अद्भुत समरसता का भाव बिखेरेंगे। प्रो0 दीक्षित ने बताया कि अयोध्या की इस पावन धरती पर इस तरह का आयोजन पहली बार होने जा रहा है इस वैचारिक कुंभ का संदेश पूरे विश्व में जायेगा और विश्व समुदाय हमारी समृद्ध परम्परा से परिचित हो सकेगा।
आयोजन स्थल के निरीक्षण समय मुख्य नियंता प्रो0 आर0एन0 राय, प्रो0 जसवंत सिंह, कार्यपरिषद सदस्य ओम प्रकाश सिंह, प्रो0 रमापति मिश्र, डॉ0 वन्दिता पाण्डेय, डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी, डॉ0 आर0एन0 पाण्डेय, डॉ0 विनय मिश्र, डॉ0 सुधीर श्रीवास्तव, डॉ0 प्रियंका श्रीवास्तव, इं0 चन्दन अरोड़ा, डॉ0 रवि पाण्डेय, डॉ0 दिनेश सिंह, अमित भास्कर, आशीष मिश्र व अन्य उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.