The news is by your side.

जनपद में 34 स्थानों पर किया जा रहा कोविड-19 का टीकाकरण

-कोविड कन्ट्रोल/कमाण्ड सेन्टर में डीएम ने की बैठक

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा विकास भवन स्थित सभागार में स्थापित कोविड कन्ट्रोल/कमाण्ड सेन्टर में बताया कि कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम हेतु जनपद अयोध्या में आज 34 स्थानों/चिकित्सालयों में कोविड टीकाकरण का कार्य चल रहा है जो आगामी दिवसों में भी चलता रहेगा।

Advertisements

इसी के साथ जनपद के विभिन्न चिकित्सालयों में कोविड-19 जाँच हेतु सैंपलिंग का कार्य भी किया जा रहा है। जिसके दृष्टिगत कोविड टीकाकरण कराने व कोविड जांच कराने वाले व्यक्तियों तथा टीकाकरण व सैम्पलिंग कार्य में लगे कर्मियों को कोविड-19 के दृष्टिगत प्रभावी वीकेंड कर्फ्यू के दौरान रोका नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जितनी शीघ्रता से हम संक्रमित व्यक्ति को दवा उपलब्ध करा पायेंगे और संक्रमित व्यक्ति द्वारा जितनी शीघ्रता से दवा का सेवन शुरू कर देगा। तो हम मरीज को गम्भीर होने से निश्चित रूप से बचा ले जायेंगे। ग्राम/मोहल्ला निगरानी समितियां और बेहतर ढंग से कार्य करें तो निश्चित रूप से संक्रमण रोकथाम में हमें सफलता मिलेगी। जिलाधिकारी ने बैठक में सभी अधिकारियों से कहा कि हमें अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का बेहतर ताल मेल एवं समन्वय बनाकर निर्वाहन करना है। तभी इस महामारी पर रोक लगा पायेंगे।

उन्होंने कैन्टोमेंट जोन को वी-संक्रमित करते रहने के भी निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि आने वाले सभी प्रवासियों का पूर्ण विवरण दर्ज कर राहत आयुक्त के पोर्टल पर फीड कराये और जिस भी व्यक्ति में कोई लक्षण प्रकट हो रहा है उसका तत्काल एन्टीजेन टेस्ट कराकर यदि वह व्यक्ति संक्रमित होता है तो उस व्यक्ति को दवा की किट तत्काल उपलब्ध कराते हुये स्थिति के अनुसार होम आइसलेट कराने हेतु सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायें। बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी पीडी गुप्ता, अपर नगर आयुक्त सच्चिदानन्द के अतिरिक्त चिकित्सा विभाग सहित अन्य कई विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  ट्रक ने सड़क पर गिरे दो लोगों को रौंदा, मौत

 

Advertisements

Comments are closed.