The news is by your side.

16 लाख की नकदी व कीमती जेवर चुराने में तीन आरोपी गिरफ्तार

-आपरेशन दृष्टि के तहत लगवाए गए सीसीटीवी कैमरों की मदद से दबोचे गये शातिर

अयोध्या। कोतवाली अयोध्या क्षेत्र के हनुमत सदन में बीते 6 अगस्त को 16 लाख रूपये की नकदी व कीमती जेवर चोरी के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोरी करने के तीन अरोपी व आभषण खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को पुलिस लाइन सभागगार में आयोजित प्रेसवार्ता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने बताया कि 5 अगस्त की रात महंत अवध किशोर शरण ने 6 अगस्त को अज्ञात के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Advertisements

एफएसएल और दस्ते से जाँच पड़ताल कराई गई तथा मामले के पर्दाफाश के लिए एसपी सिटी मधुबन सिंह व सीओ अयोध्या एसके गौतम के नेतृत्व में अयोध्या कोतवाल मनोज शर्मा और स्वाट प्रभारी अमरेश त्रिपाठी की टीम को लगाया गया। टीम ने सर्विलांस और आपरेशन दृष्टि के तहत लगवाए गए सीसीटीवी कैमरों की मदद से वारदात में प्रयुक्त वाहन और लोगों की जानकारी एकत्र की और मुठभेड़ के बाद टीम ने गोंडा जनपद के थाना कटरा के शेरापारा निवासी अर्जुन पासवान, थाना करनैलगंज के बड़का बांस निवासी राकेश उर्फ़ श्याम कहार व थाना कौड़िया बाजार के लोधनकटी मजरे रामापुर निवासी गंगाराम मिश्र को असलहा के साथ फटिक शिला के पास से गिरफ्तार कर इनसे पूछताछ के बाद चोरी हुए 16 लाख रूपये नकद बरामद किया है।

चुराए गए जेवर को खरीद कर इसको गलाने वाले सर्राफ प्रमोद कुमार सोनी निवासी कौड़िया बाजार थाना कौड़िया जिला गोंडा को गिरफ्तार कर उसके पास से 5 लाख कीमत का 102 ग्राम सोना बरामद किया गया है। स्वाट टीम प्रभारी, अयोध्या कोतवाल तथा दो चौकी प्रभारी के साथ कई लोगों की टीम होने के बावजूद दो लोग गोंडा के खरगूपुर थाना के नरैनापुर निवासी बब्बू तिवारी तथा पता अज्ञात जद्दो मौके से घेराबंदी तोड़ फरार हो गए। गिरफ्तार अर्जुन पासवान के खिलाफ नवाबगंज में आयुध तथा कोतवाली नगर में चोरी के चार समेत आयुध अधिनियम और राकेश उर्फ़ श्याम के खिलाफ दिल्ली के सराय रोहिल्ला व चाणक्यपुरी में चोरी की रिपोर्ट दर्ज मिली है। प्रदेश के अन्य जिलों और प्रदेशों से गिरोह का आपरधिक इतिहास पता कराया जा रहा है। एसएसपी ने टीम को इनाम दिए जाने की बात कही है।

इसे भी पढ़े  पैमाइश सम्बंधी वादों का प्राथमिकता से करें निराकरण : नितीश कुमार

 

Advertisements

Comments are closed.