The news is by your side.

ईद-उल-जुहा को शांतिपूर्ण व आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील

-अधिकारियों ने मुस्लिम सम्प्रदाय के धार्मिक व प्रबुद्व नागरिकों के साथ की बैठक

अयोध्या। प्रभारी जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर द्वारा ईद-उल-जुहा (बकरीद) के त्यौहार 17 जून को शांतिपूर्ण व आपसी सद्भाव के साथ सम्पन्न कराने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों एवं मुस्लिम सम्प्रदाय के धार्मिक एवं प्रबुद्व नागरिकों के साथ बैठक की गयी। बैठक में अधिकारीद्वय ने बताया कि मुस्लिम सम्प्रदाय के शिया-सुन्नी वर्ग द्वारा जनपद के प्रमुख ईदगाहों/मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज पर्व के दिन प्रातः 7ः30 बजे से अता की जायेगी, इसके लिए ईदगाह/मस्जिद/इमामबाड़ों के आसपास साफ-सफाई, प्रकाश, पेयजल, आवश्यक चिकित्सा सुविधा, अनवरत विद्युत आपूर्ति आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये।

Advertisements

इसके साथ ही अधिकारी द्वय द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये गए कि आवागमन एवं मार्गो की मरम्मत, पीस कमेटी के साथ बैठकें, निर्धारित/अनुमतिशुदा स्थलों पर ही कुर्बानी किये जाने के लिए कहा और साथ साथ यह भी निर्देश दिये गए कि विवादित मामलों का शीघ्र निपटारा व कोई नई परम्परा प्रारम्भ न की जाय यह भी सुनिश्चित करें।

अधिकारी द्वय ने सभी तैनात मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्रों का पूर्व से ही निरीक्षण सुनिश्चित कर लें और जहां किसी प्रकार की कोई समस्या हो उसका शीघ्र निस्तारण करायें। बैठक का संचालन अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय जैन, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, सम्बंधित उपजिलाधिकारीगण एवं मुस्लिम सम्प्रदाय के धार्मिक एवं प्रबुद्ध नागरिक सहित अन्य उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.