The news is by your side.

तेरी आख्यां का यो काजल, झील सी गहरी तेरी आंख्या में खो जाऊं…

– अयोध्या महोत्सव में हरियाणवी डांसर सपना चौधरी यूपी के परंपरागत परिधान में आई नजर


अयोध्या। हरियाणा व उत्तर प्रदेश की संस्कृतियों का मिश्रण अयोध्या महोत्सव में दिखाई दिया। प्रख्यात हरियाणवी डांसर सपना चौधरी यूपी के परंपरागत परिधान में अयोध्या महोत्सव के मंच पर नजर आई। जहां पर उन्होंने अपने प्रसिद्ध गीत तेरी आख्यां का यो काजल, झील सी गहरी तेरी आंख्या में खो जाऊं, पर अपनी प्रस्तुति दी।

Advertisements

अयोध्या महोत्सव के मंच पर सपना चौधरी के आते ही उनकी झलक मोबाइल पर कैद करने व सेल्फी लेने के लिए दशकों में होड़ मच गई। पूरा मंच तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। मंच पर अपना संबोधन शुरू करते हुए सपना चौधरी ने कहा कि जहां तक मेरी आवाज जा रही है सभी को हाथ जोड़कर राम-राम। अयोध्या आने पर इतना मान सम्मान देखकर फूली नहीं समा रही हूं। सच्चाई यह है कि अयोध्या आने पर मन को काफी शांति मिली।
महोत्सव में फिल्म अभिनेत्री निशा सिंह, गायक व अभिनेता विवेक पांडे ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

विजय यादव व उनकी टीम ने फरवाही नृत्य की भाव विभोर करने वाली प्रस्तुति दी। इससे पहले अयोध्या महोत्सव के मंच पर रक्षक अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में देश की आंतरिक व बाहरी सुरक्षा की जिम्मेदारी निभानें वाले सुरक्षा बलों का अभिनंदन हुआ।

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने कार्यक्रम के दौरान देश भक्ति गीतां की प्रस्तुति दी। इस दौरान अयोध्या महोत्सव का परिवेश भारत माता की जय के जयकारों से गूंजता नजर आया।अयोध्या महोत्सव न्यास के अध्यक्ष हरीश श्रीवास्तव ने बताया कि अयोध्या के संस्कृति व संस्कार पूरी दुनिया के लिए शोध का विषय है। दुनिया के कई देशों में आज भी रामलीलाएं आदर्श व मर्यादा की शिक्षा प्रदान कर रही हैं। भारत लोक कला, लोक परंपरा व नृत्य की विभिन्न शैलियों को लेकर पूरी दुनिया में जाना जाता है। देश में व्याप्त विभिन्न संस्कृतियों के आकर्षक रंगों का परिचय देने के लिए अयोध्या महोत्सव को एक अभियान की तरह लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया जाता है।

इसे भी पढ़े  कुलपति संग छात्रों ने की सफाई, दिया स्वच्छता का संदेश


इस अवसर पर प्रबन्धक आकाश अग्रवाल, सचिव नाहिद कैफ, महासचिव अरुण द्विवेदी, महासचिव विवके पाण्डेय, विजय यादव, मोहित मिश्रा, ऋचा उपाध्याय, महेश ओझा, आकिब खान, रवि चौधरी, रेगन सिंह चौधरी, स्वाती सिंह, बृजेश ओझा, उज्जवल सिंह चौहान, गौतम सिंह, राजेश गौड़, विनय वर्मा, निकेश यादव, प्रकाश पाठक, वैष्णवी गुप्ता, अनुराग सिंह, अभिनव दूबे, शशांक उपाध्याय, निकित चौहान, सूर्यांश चोपड़ा, सुरेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.