The news is by your side.

पीएम की जनसभा में प्रतिभाग करेंगे हजारों शिक्षामित्र

-अपने भविष्य को सुरक्षित व संरक्षित करने के लिए सौंपेंगे ज्ञापन

अयोध्या। अयोध्या धाम में आराध्य प्रभु श्रीराम के नए ऐतिहासिक मंदिर में स्थापित होने से उत्साहित शिक्षामित्र आगामी 30 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में पूरे उत्साह के साथ प्रतिभाग करते हुए इस कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित करेंगे, साथ ही अपने भविष्य को सुरक्षित एवं संरक्षित करते हुए सम्मानपूर्वक स्थाई समाधान कर शिक्षक के समान अन्य सेवाओं की मांग भी ज्ञापन पत्र के माध्यम से करेंगे।

Advertisements

यह जानकारी शिक्षामित्र संघ के जिला अध्यक्ष दुर्गेश मिश्रा ने प्रांतीय अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला के दिशा निर्देश पर कहते हुए बताया कि उक्त रैली में जनपद अयोध्या के अलावा सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, बाराबंकी, गोंडा और बस्ती के भी शिक्षामित्र साथियों को आवाहन किया गया है। ज्ञात हो कि इससे पूर्व प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के द्वारा विगत दिनों ईको गार्डन में हुई रैली के पश्चात सरकार के दिशा निर्देश पर शिक्षामित्रों की समस्या निदान के लिए उच्च अधिकारियों की एक कमेटी भी बना दी गई है। इस बात से शिक्षामित्रों में अपनी समस्या निदान के लिए पूरे प्रदेश में आशा की एक किरण जगती हुई दिखाई पड़ रही है।

शिक्षामित्र विगत 23 वर्षों से ग्रामीण क्षेत्र में विषम परिस्थितियों के बावजूद भी अत्यंत कम मानदेय के साथ शिक्षण कार्य करता चला आ रहा है। लगभग सभी शिक्षामित्र स्नातक और प्रशिक्षित हैं। भारी संख्या में शिक्षामित्रों ने शिक्षक पात्रता परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली है। सारी योग्यताओं के बावजूद भी वह अपनी समस्या निस्तारण की बाट जोह रहे हैं। अयोध्या में प्रधानमंत्री जी के पधारने पर बहुत उत्साहित हैं और उन्हें लगता है कि उनकी समस्याओं का अतिशीघ्र निदान हो जाएगा। इस अवसर पर संगठन के मंडलीय महामंत्री राम तीरथ बानौधिया ने पूरे मंडल सहित जनपद के सभी ब्लॉक अध्यक्षों को अलर्ट होकर शांतिपूर्ण, सद्भावनापूर्ण, सौहार्दपूर्ण वातावरण में प्रधानमंत्री  के कार्यक्रम में प्रतिभाग पर उनका धन्यवाद व्यापित करते हुए अपनी समस्याओं के निदान का आग्रह करेंगे। जिसको लेकर बैठक महादेव पब्लिक स्कूल में बुलाई गई।

इसे भी पढ़े  जगत का कल्याण हो यज्ञ का यही है उद्देश्य : महंत परशुराम दास

उक्त बैठक में प्रमुख रूप से मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, ब्लॉक अध्यक्ष क्रमशः आशुतोष प्रताप सिंह, विजय कुमार, राजेश तिवारी, मोहम्मद मोबीन, हिलाल, शिवकुमार यादव, रेखा शुक्ला, रणजीत तिवारी, शेषनाथ वर्मा, राम शंकर, संतोष तिवारी, मनीष वर्मा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष शबनम बानो, राम प्रकट शर्मा श्यामलाल प्रजापति ईश कुमार वर्मा, रामकुमार, संगीता गुप्ता, महेंद्र मिश्रा, रामकरण भारती, अजीत यादव सहित अन्य साथी गण उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.