The news is by your side.

टोल बचाकर गांव के बीच से जा रहा ट्रेलर पेड़ से टकराया

-सड़क के ऊपर ढीले तारों से बचने के चक्कर में हुआ हादसा

मिल्कीपुर। अयोध्या-रायबरेली फोरलेन पर टोल बचाने के चक्कर में इस समय बड़े-बड़े वाहन गांव की लिंक सड़कों से दिन रात गुजर रहे हैं।अयोध्या रायबरेली फोरलेन के रसूलपुर टोल प्लाजा से पहले अयोध्या की तरफ से आ रहे आ रहा एक ट्रेलर मंगलवार को टोल टैक्स बचाकर बारुन चौराहे से कट कर वाया शाहगंज होते हुए कुचेरा बाजार पर पुनः अयोध्या-रायबरेली फोरलेन पर जा रहा था। तभी मेहदौना गांव में सड़क के ऊपर लटक रहे तारों से बचने के चक्कर में ट्रेलर नीम के पेड़ से जा टकराया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Advertisements

जिस कारण सड़क पर जाम की स्थिति पैदा हो गई।बताते चलें कि विगत दिनों इसी स्थान से कुछ दूरी पर स्थित मेहंदी शाह बाबा की मजार के पास टोल टैक्स बचा कर जा रहा एक ट्रक सड़क किनारे लगे विद्युत पोल की एलटी लाइन में फस गया था जिस कारण एलटी लाइन का दो तार टूट गया था जिसे बाद में स्थानीय लाइनमैन ने पुनः जोड़कर सही किया था।गनीमत रही कि उस समय टूटे तारों में करंट नहीं दौड़ रहा था जिस कारण बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।आए दिन विद्युत तार और बड़े वाहनों के बीच हो रही दुर्घटनाओं के बाबत विद्युत विभाग के अवर अभियंता अवधेश कुमार ने बताया कि जल्द ही मेहदौना गांव में सड़क के ऊपर ढीले और नीचे तारों को ऊंचा कराया जायेगा।इस मामले में एसडीओ रानीबाजार ने भी जल्द ही ढीले तारों की समस्या को दूर करने की बात कही है।

इसे भी पढ़े  54 फैजाबाद लोकसभा : मतदान केन्द्रों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां

स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि समय रहते तारों को ऊंचा न किया गया तो कोई बड़ी अनहोनी घट  सकती है। गांव की इन सड़कों बड़े बड़े कामर्शियल वाहनों के आवागमन के कारण दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है।बड़े बड़े वाहनों के कारण इन सड़कों को भारी नुकसान हो रहा है और सड़के जगह-जगह पर टूट रही हैं।जिस कारण ग्रामीणों में इसको लेकर भारी आक्रोश है। ग्रामीण सुरेंद्र गिरी बाबा,मोहम्मद शोएब खान,कलीम खान,ध्रुव कुमार श्रीवास्तव,रवि शर्मा,मो इरशाद,नीरज कुमार,दिलीप यादव आदि का आरोप है कि इन वाहनों के कारण सबसे ज्यादा दुर्घटना का खतरा गांव के बच्चों को है। सभी ने एक सुर में गांव की लिंक सड़कों से इन वाहनों को प्रतिबंधित करने की मांग किया है।

Advertisements

Comments are closed.