The news is by your side.

हफ्ते भर से जला ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया

-आटा चक्की और निजी नलकूप बंद

मिल्कीपुर । विद्युत सब स्टेशन शाहगंज क्षेत्र के कोंछा फीडर पर ग्राम सोहवल सलोनी पूरे बेर्रा में लगा ट्रांसफार्मर करीब एक हफ्ते से खराब पड़ा है। किसान ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं। ग्रामवासियों ने बताया कि इस ट्रांसफार्मर से एक आटा चक्की, छह निजी नलकूप तथा 12 घरेलू कनेक्शन हैं। ग्रामवासी राजेश मिश्रा ने बताया कि ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए बिजली विभाग में कई बार शिकायत की गई लेकिन जिम्मेदार अधिकारी लगातार टालमटोल कर रहे हैं।

Advertisements

ग्रामवासी सुंदर लाल यादव, राम अंजोर यादव, राजाराम, सियाराम, राम जग, भगवती मौर्य, कल्हू, रामू, भवानी प्रसाद आदि ने बताया कि इसके बाद में पलिया लोहानी में जला ट्रांसफार्मर बदलवा दिया गया, लेकिन मेरे यहां का ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा रहा है। बताया कि जेई द्वारा लगातार आज आ जाना, फिर कल आ जाना ट्रांसफार्मर बदलवा देंगे। यही बात कह कर रोजाना पेशी दी जा रही है।

 

विद्युत करंट की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

मिल्कीपुर। इनायत नगर थाने के हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम पाराताजपुर में एक अधेड़ की बिजली के करंट से मौत हो गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।    बताया गया शुक्रवार सुबह करीब सात बजे हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम पाराताजपुर पूरे शादी का पुरवा निवासी उदल चौरसिया (43) पुत्र आसाराम चौरसिया अपने घर में लगे बिजली के बोर्ड से पंख लगा रहे थे, तभी उन्हें करंट ने अपने चपेट मे ले लिया जिससे उनकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़े  डीएम ने हीट स्ट्रोक से बचाव के लिए जारी की एडवायजरी

परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें हैरिंग्टनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।  जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हैरिंग्टनगंज चौकी प्रभारी रजनीश पांडे ने बताया कि ऊदल चौरसिया की मौत विद्युत स्पर्शाघात से हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि मृतक के आश्रित पत्नी रामवती व तीन पुत्र और एक पुत्री  हैं। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Advertisements

Comments are closed.