The news is by your side.

शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई पहले दिन की पुलिस आरक्षी भर्ती की परीक्षा

96 फीसदी ने दी परीक्षा, चार फीसदी रहे गैरहाजिर,  डीएम और एसएसपी ने परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण


अयोध्या। पुलिस विभाग में आरक्षी पद पर भर्ती के लिए दो दिवसीय लिखित परीक्षा शनिवार को मजिस्ट्रेट और सीसीटीवी की निगरानी में शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन दोनों पालियों में 96 फीसदी ने परीक्षा दी ,जबकि लगभग चार फीसदी गैरहाजिर रहे। परीक्षा केंद्र में कोई भी इलेक्ट्रानिक गैजेट समेत अन्य सामान ले जाने की मनाही थी। जिलाधिकारी और एसएसपी ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया है।

Advertisements

जनपद से 75 हजार 648 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। दो-दो पालियों में आयोजित इस दो दिवसीय पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के लिए शनिवार को प्रत्येक पाली में जिले के 18912-18912 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र निर्गत किये गए थे और परीक्षा के लिए बनाये गए कुल 38 परीक्षा केन्द्रो पर एक-एक स्टेटिक मजिस्टेट्र के साथ सभी में केंद्र व्यवस्थापक के साथ सहायक और कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी लगाई गई थी। प्रशासन की ओर से नकल विहीन परीक्षा के लिए 15 मजिस्ट्रेट और 5 उड़न दस्ता गठित किया गया था, जो शनिवार को घूमघूमकर निगरानी में जुटा रहा।

परीक्षा केंद्रों पर उपनिरीक्षक के साथ पुलिस बल मुस्तैद रहा वहीं अधिकारी व एजेंसियों निगरानी में जुटी रहीं। जिलाधिकारी नितीश कुमार और एसएसपी राजकरन नय्यर ने परीक्षा केंद्रों पर पहुँच व्यवस्था का जायजा लिया और केंद्र के बाहर मौजूद अभ्यर्थियों से बातचीत की। पहले दिन 36188 अभ्यर्थियों ने जिले के विभिन्न 38 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी, केवल 1626 अभ्यर्थी गैर हाजिर रहे।

परीक्षा के प्रशासनिक नोडल अधिकारी एडीएम वित्त एवं राजस्व महेंद्र सिंह ने बताया कि पहली पाली में 18912 में 18113 उपस्थित और 799 गैरहाजिर, जबकि दूसरी पाली में 18912 में से 18075 अभ्यर्थी उपस्थित व 837 गैर हाजिर रहे। कुल 36188 ने परीक्षा दी है। पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण और सकुशल संपन्न हो गई।

Advertisements

Comments are closed.