The news is by your side.

अविवि में एलएलबी, बीफार्मा, डीफार्मा, एमएड व एलएलएम की प्रवेश परीक्षा सम्पन्न

-विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में 4631 के सापेक्ष 1,091 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के चार परीक्षा केन्द्रों पर सोमवार को बीफार्मा, डीफार्मा, एमएड, एलएलएम व एलएलबी त्रि-वर्षीय पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो गई। दोनों पालियों की परीक्षा में 4631 के सापेक्ष 1,091 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली की परीक्षा में एलएलबी त्रि-वर्षीय व डीफार्मा की परीक्षा हुई जिसमें 2936 परीक्षार्थियों में से 776 अनुपस्थित रहे।

Advertisements

वही द्वितीय पाली की परीक्षा में बीफार्मा, एलएलएम व एमएड की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। इसमें 1695 के सापेक्ष 315 अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों की प्रवेश परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों ने परिसर के केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। विवि सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रो0 अजय प्रताप सिंह ने परिसर के प्रचेता, दीक्षा भवन, आईईटी व प्रबंधन भवन के परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया। प्रो0 सिंह ने परीक्षा केन्द्रों पर व्यवस्था की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किया। वहीं दूसरी ओर परीक्षा नियंत्रक उमानाथ व प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो0 एसएस मिश्र ने भी परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

मीडिया प्रभारी डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विवि के कुलपति प्रो0 अखिलेश कुमार सिंह के दिशा-निर्देशन में विश्वविद्यालय में पांच पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो गई। पारदर्शी परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों ने दोनों पालियों के परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। केन्द्रों के परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए 13 पर्यवेक्षक तैनात रहे। इसके अतिरिक्त सभी केन्द्रों पर परीक्षार्थियों के मोबाइल व इलेक्ट्रानिक्स गैजेट्स पूर्णतः प्रतिबन्धित रहे। इसके साथ ही सुरक्षा कर्मी मुस्तैद रहे व परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। परीक्षा को सम्पन्न कराने में प्रवेश समन्वयक प्रो0 एसएस मिश्र, प्रो0 जसवंत सिंह, प्रो0 शैलेन्द्र कुमार, डॉ0 शशिकला सिंह, डॉ0 मोहन चन्द्र तिवारी सहित अन्य का विशेष योगदान रहा।

Advertisements

Comments are closed.