Breaking News

प्रेरणा कक्ष का अवलोकन कर राज्य सन्दर्भदाताओं ने की सराहना

अयोध्या। जनपद में सूदूर स्थित विकास खण्ड हैरिंग्टनगंज के कम्पोजिट विद्यालय पाराताज़पुर में राज्य सन्दर्भ समूह के सदस्यों ने मिशन प्रेरणा के अंतर्गत “ प्रेरणा कक्ष “ का अवलोकन किया। जिसके लिए आदर्श शिक्षक अनूप मल्होत्रा के भागीरथ प्रयास की सराहना भी की। इस विषय मे अधिक जानकारी देते हुए एसआरजी अम्बिकेश त्रिपाठी ने बताया कि विद्यालय के शिक्षकों द्वारा किये गए अभिनव प्रयासों से बहुत से छात्र – छात्राओं को प्रेरक बालक व प्रेरक बालिका के रूप में चयनित किया गया है।

विद्यालय के कई बच्चों ने प्रेरणा कक्ष में शिक्षकों के मार्गदर्शन में विभिन्न प्रकार के मॉडल तैयार किये हैं ,जो कि अन्य विद्यालयों के शिक्षकों के लिए प्रेरणास्रोत का कार्य कर रहे है। विद्यालय के कई बच्चे प्रेरणा लक्ष्य की आधारभूत दक्षता को हासिल करने की ओर प्रयासरत हैं। विद्यालय के शिक्षकों द्वारा ई-पाठशाला के संचालन हेतु सफल प्रयास किया जा रहा है।जनपदीय अधिकारियों एवं विकास खंड के एआरपी द्वारा विद्यालय का नियमित ऑनलाइन सपोर्टिव सुपरविजन भी किया जाता है।

विद्यालय में स्थित पुस्तकालय भी सक्रिय है और बच्चे इसका लाभ उठा रहे है।प्रधानाध्यापक विद्यासागर मिश्र ने स्टेट रिसोर्स ग्रुप के तीनों राज्य सन्दर्भदाताओं एस.आर.जी. डॉ अम्बिकेश त्रिपाठी , मनीष रस्तोगी व अमित कुमार मिश्र को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। विद्यालय की प्रेरणा साथी शिवानी चौरसिया ने एसआरजी अमित मिश्रा को स्वनिर्मित चार्ट भेंट किया। इस अवसर पर सहायक अध्यापक सत्य प्रकाश,सुषमा तिवारी, देवमणि,मो.इरशाद, अवधेश, बिन्दु व अनुदेशक रामदेव मौजूद रहे।

Leave your vote

इसे भी पढ़े  कबड्डी में किनौली व खोखो में बसांवा की टीम चैंपियन 

About Next Khabar Team

Check Also

प्राचार्य, दो डॉक्टर समेत 12 अज्ञात पर आत्महत्या के लिए उकसाने में रिपोर्ट दर्ज

-राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज के कंप्यूटर ऑपरेटर की मौत का मामला अयोध्या। राजर्षि दशरथ मंडलीय …

close

Log In

Forgot password?

Forgot password?

Enter your account data and we will send you a link to reset your password.

Your password reset link appears to be invalid or expired.

Log in

Privacy Policy

Add to Collection

No Collections

Here you'll find all collections you've created before.