The news is by your side.

अच्छे स्वास्थ्य के लिए खेलकूद जरूरी : अवधेश प्रसाद

100 मीटर फर्राटा दौड़ में अर्चना और अमन ने मारी बाजी


मिल्कीपुर। बेसिक शिक्षा विभाग की ब्लॉक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन मिल्कीपुर के पांच नंबर खेल मैदान पर किया गया।खेल प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शामिल मिल्कीपुर विधायक व पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने खेल को अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी बताते हुए कहा कि खेल कूद से अनुशासन एवं खेल भावना का विकास होता है।शरीर के अच्छे स्वास्थ्य के लिए सभी को खेलों से जुड़ना चाहिए। खेल के दौरान नन्हे मुन्ने बच्चों का उत्साह देख कर कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है ऐसे आयोजनों से इन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलता है। इससे पहले विधायक अवधेश प्रसाद ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया और शांति का प्रतीक सफेद कबूतर को उड़ा कर खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विकास नगर पंचायत अध्यक्ष विकास सिंह छोटू ने भी खेलों को महत्वपूर्ण बताते हुए अपना विचार साझा किया।

Advertisements

खेल प्रतियोगिता में फर्राटा दौड़ 100 मीटर बालिका वर्ग में करमडांडा की अर्चना प्रथम,आराध्या द्वितीय तथा बालक वर्ग में कहुआ के अमन प्रथम, इनायत नगर के हिमांशु मौर्य द्वितीय स्थान पर रहे। 200 मीटर बालक में हरिकेश पाल कहुआ प्रथम,नीतीश कुमार चकनथा द्वितीय तथा बालिका वर्ग में बसांवा की चांदनी मिश्रा प्रथम, करमडांडा की राखी द्वितीय रही। 400 मीटर बालक में इनायतनगर के दिव्यांशु मौर्य प्रथम, बसांवा के अनुराग द्वितीय स्थान पर रहे तथा बालिका वर्ग में कहुआ की पल्लवी पांडेय प्रथम व टिकरा की कामिनी द्वितीय स्थान रही।

इसे भी पढ़े  नव्य राम मन्दिर में मना श्रीरामलला का भव्य जन्मोत्सव, सूर्य की किरणों से हुआ तिलक

प्राथमिक स्तर पर 100 मीटर दौड़ में करमडांडा की मोनिका शर्मा प्रथम, मिल्कीपुर की आकांक्षा चौहान द्वितीय स्थान पर रही तथा बालक वर्ग में मिल्कीपुर के खुर्शीद प्रथम, पूरब गांव तेंधा के अनुज द्वितीय स्थान पर रहे। 200 मीटर बालक वर्ग में आशुतोष सिंह प्रथम,खुर्शीद द्वितीय स्थान पर रहे।400 मीटर बालक वर्ग में मिल्कीपुर के मोहम्मद रेहान प्रथम,कंपोजिट विद्यालय की किनौली के रेहान द्वितीय स्थान रहे। बालिका वर्ग में मिल्कीपुर की आकांक्षा प्रथम तथा इनायतनगर की आंचल द्वितीय स्थान पर रही।कबड्डी में सिरसिर की टीम प्रथम व देवरिया की टीम द्वितीय स्थान पर रही तथा खो-खो में करमडांडा की टीम प्रथम व टिकरा की टीम द्वितीय स्थान पर रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी ऋचा सिंह तथा संचालन मुकेश प्रताप सिंह ने किया। खेल प्रतियोगिता में रेफरी और निर्णायक के रुप में ब्लॉक व्यायाम शिक्षक राकेश सिंह,अजय भारत सिंह, राम प्रगट रावत,खेल अनुदेशक अमित सिंह,वीरेंद्र कुमार,विपिन सिंह,उदय राज,रामा यादव,सरोज यादव,नीतू,जितेंद्र यादव,मनोज यादव,अतुल कुमार, वकार अहमद, पवन यादव आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा किया।

खेल प्रतियोगिता को संपन्न कराने में बरसाती राही,श्रीकांत पांडेय,उमा प्रसाद यादव,चंद्रशेखर सिंह,भगवती यादव,राजेश कुमार,बृजेश आर्य,जी एन रावत, अभिषेक यादव,अजय गुप्ता,धर्मराज, श्रीनंद,विवेक पांडेय,विजय कुमार सिंह, श्याम कुमार,गुंजन श्रीवास्तव, गजाला नसरीन,मंजू यादव,कुमारी छाया,बृजेंद्र यादव,आकाश जायसवाल,राजेश तिवारी,कमलेश गोस्वामी,निवेदिता उपाध्याय,कमलेश कुमारी यादव,बच्चू लाल,ललिता यादव, दिनेश कुमार तिवारी समेत कई अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं, शिक्षामित्र एवं खेल अनुदेशकों की विशेष भूमिका रही।

Advertisements

Comments are closed.