The news is by your side.

नगर विकास विभाग के विशेष सचिव ने गुप्तारघाट का किया निरीक्षण

-स्वच्छ घाट प्रतियोगिता की तैयारियों का लिया जायजा

अयोध्या। रविवार को नगर विकास विभाग के विशेष सचिव एसपी पटेल रामनगरी अयोध्या पहुंचे पहुंचे और उन्होनें सबसे पहले गुप्तारघाट की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वच्छ घाट प्रतियोगिता की तैयारियों का भी जायजा लिया। बताया गया कि दीपावली और छठ पूजा के उपलक्ष्य में घाटों पर स्वच्छता के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले निकायों को सम्मानित भी किया जायेगा।

Advertisements

विशेष सचिव एसपी पटेल ने निरीक्षण के दौरान घाट की सफाई व्यवस्था की सराहना की। छठ पर्व को देखते हुए निगम द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं व जनमानस को दी जाने वाली सुविधाओं के संबंध में अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त से जानकारी प्राप्त की। किसी प्रकार की असहज स्थिति की संभावना के दृष्टिगत जिला प्रशासन और संबंधित अन्य विभागों से अंतरविभागीय समन्वय किये जाने के निर्देश दिए।

घाटों पर श्रद्धालुओं के सुरक्षार्थ पर्याप्त बैरिकेडिंंग और जनसुविधाओं के उपयोग के लिए जगह-जगह दिशासूचक साइनेज लगाये जाने के निर्देश दिए। इसके बाद अयोध्या स्थित आरती घाट, कच्चा घाट और चौधरी चरण सिंह घाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान घाटों पर सफाई व्यवस्था संतोषजनक पाई गई।

घाटों पर श्रद्धालुओं की संख्या के निरंतर आवागमन के कारण हो रही गंदगी के लिए कर्मचारी लगाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सहायक नगर आयुक्त अंकिता शुक्ला, जोनल अधिकारी सुभाष चन्द्र त्रिपाठी, मुख्य सफाई व खाद्य निरीक्षक कमल कुमार आदि मौजूद रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  रामनवमी पर रात्रि 11 बजे तक हो सकेंगे रामलला के दर्शन : चम्पत राय

Comments are closed.