in ,

एसडीएम रुदौली के आवास पर निकला विषखोपड़ा

काट लेने पर हो सकता था ब्रेन हैमरेज

रूदौली । भेलसर स्थित उपजिलाधिकारी टी.पी. वर्मा के सरकारी आवास में गुरुवार विषखोपड़ा प्रजाति के जीव के आने से हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने तुरंत इसकी सूचना एस डी एम को दी। सूचना पर तत्काल पहुची वन विभाग की टीम ने विषैले जंतु को जैसे तैसे पकड़कर बोरे में भर लिया और शाम को मवई के जंगल मे छोड़ा।
जानकारी के अनुसार भेलसर स्थित उपजिलाधिकारी आवास पर लगभग दो बजे मेन गेट के बगल ही लगभग दो फिट लम्बा विषखोपड़ा दौड़ता हुआ दिखाई दिया जिसे देखकर आवास में तैनात कर्मचारियों के हाथ पैर फूल गए ।कर्मचारियों ने तत्काल उपजिलाधिकारी को आवास पर बड़े विषैले जंतु होने की सूचना दी । थोड़ी ही देर मेंएसडीएम टी.पी. वर्मा व तहसीलदार शिव प्रसाद के साथ अपने सरकारी आवास पर पहुँच गए ।एस डी एम की सूचना पर पहुँची वन विभाग की टीम ने विचखोपडा को किसी तरह पकड़ कर बोरे में भर लिया ।वन विभाग के नेपाल व संजय यादव ने बताया कि विषैले जंतु को मवई कुशहरी जंगल मे छोड़ा जाएगा ।
उप वन क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र तिवारी ने बताया कि विषखोपड़ा प्रजाति का एक जीव है। इसकी लंबाई करीब 2 फीट की थी। थोड़ी देर और हो जाती तो वो किसी को भी नुकसान पहुंचा सकता था। अगर ये किसी आदमी को काट ले उसे ब्रेन हैमरेज भी हो सकता है।

इसे भी पढ़े  श्रावण माह के पहले सोमवार को रामनगरी में उमड़े श्रद्धालु

What do you think?

Written by Next Khabar Team

सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में अयोध्या महोत्सव व्यायवायिक आयोजन

मंदिर बनवाने की बात करने वाले अयोध्या से काशी तक तोड़वा रहे मंदिर : सभाजीत