The news is by your side.

एसडीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनीं शिकायतें

-129 के सापेक्ष 8 शिकायतों का हुआ निस्तारण

मिल्कीपुर। मिल्कीपुर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को अपर जिलाधिकारी अमित सिंह के ना पहुंचने पर अकेले उप जिलाधिकारी ने फरियादियों की जनसमस्याएं सुनीं।129 शिकायतों में से 8 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। एसडीएम अमित जायसवाल ने कहा कि पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए। जब तक शिकायतकर्ता द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट नहीं हो जाएं, तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा। शिकायतों के जल्द निस्तारण को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

Advertisements

अमानीगंज विकासखंड के ग्राम पंचायत कौराह गांव निवासी ललिता कौशल पत्नी लवकुश कौशल राशन कार्ड बनवाए जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेने के बाद एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक मुहीद खां को बुलाकर जब राशन कार्ड के संबंध में जानकारी चाही तो उन्होंने कहा कि इनके देवर बृजेश कुमार के नाम स्विफ्ट डिजायर कार है। जिसके चलते राशन कार्ड के लिए पात्र नहीं है। चिरौली गांव निवासी शिव शरन ने प्रार्थना पत्र दिया है कि मेरे विपक्षी श्यामलाल, जगदीश, जगदेव, कर्मनाथ, सोमनाथ खेती नहीं करने दे रहे हैं। जबकि मेरी ही जमीन है एसडीएम ने तहसीलदार को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

थाना खंडासा क्षेत्र के चमरूपुर गांव निवासी विकास शुक्ला ने आरोप लगाते हुए खंडासा पुलिस को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था कि मेरे विपक्षी देवेंद्र, राजेंद्र पुत्र शिवराम सुनील पुत्र राजेंद्र शुक्रवार की बीती रात में नीम का पेड़ काट डाला जब पीड़ित ने विरोध किया तो विपक्षियों ने मारा पीटा लेकिन पुलिस ने उक्त लोगों के खिलाफ कार्यवाही नहीं किया जिसके बाद तहसील समाधान दिवस में पीड़ित ने शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। एसडीएम ने खंडासा पुलिस को मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने को कहा है। समाधान दिवस के समापन पर एसडीएम ने कहा कि दिवस में जो अधिकारी स्वयं ना आकर प्रतिनिधि भेजेंगे उनके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी।

Advertisements

Comments are closed.