सभाजीत सिंह बने आम आदमी पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष

अन्ना आंदोलन से जुड़े रहे हैं सभाजीत सिंह

ब्यूरो। आम आदमी पार्टी पिछले दिनों हुए संगठन चुनाव में निर्वाचित पदाधिकारियों का आधिकारिक ऐलान कर दिया गया आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में अपने आवास पर यूपी के जिला अध्यक्षों व प्रमुख कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में अयोध्या जनपद के निवासी व संगठन में विभिन्न पदों पर रहे सभाजीत सिंह को आम आदमी पार्टी यूपी का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया। साथ ही इलाहाबाद के निवासी दिनेश सिंह पटेल को पार्टी का प्रदेश सचिव घोषित किया गया ।
आम आदमी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए सभाजीत सिंह अन्ना आंदोलन से जुड़े रहे साथ ही आम आदमी पार्टी के गठन के बाद फैजाबाद के जिला अध्यक्ष अवध प्रांत की कार्यकारिणी के सदस्य प्रदेश प्रवक्ता स्टेट मीडिया कोऑर्डिनेटर जैसे पदों पर काम कर चुके साथ ही सामाजिक और आरटीआई कार्यकर्ता के तौर पर भ्रष्टाचार के कई मामलों को उजागर किया है ।
अयोध्या स्थित साकेत महाविद्यालय से छात्र राजनीति की शुरुआत करने वाले सभाजीत सिंह यूपी के पहले आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर चुने गए । शिक्षा के बाजारीकरण के खिलाफ लंबे समय तक आंदोलन चलाकर शिक्षा के अधिकार कानून के तहत गरीबों के बच्चों के ऐडमिशन को लेकर छेड़े गए आंदोलन को लेकर कई सामाजिक संगठन ने उन्हें सम्मानित भी किया है ।

Facebook Comments
इसे भी पढ़े  ट्रक पर लदे 19 गोवंशों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार