in ,

डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में अग्निवीर के लिए भर्ती रैली शुरू

File photo

-21 दिवसीय सेना भर्ती रैली में 13 जिलों के युवा होंगे शामिल

अयोध्या। अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय सेना भर्ती रैली बुधवार को डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, अयोध्या में शुरू हुई। रैली में सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी, अम्बेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशाम्बी, कुशीनगर, महराजगंज के तहत 13 जिले शामिल हैं। प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संतकबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर। इन जिलों के कुल 1,05,137 युवाओं ने इस रैली के लिए पंजीकरण कराया है। कुल पंजीकरण 2019 में आयोजित पिछली रैली की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक रहा है। अधिकतम उम्मीदवारों ने अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए पंजीकरण किया है, जो कुल पंजीकरण का 81 प्रतिशत है।

अयोध्या में अग्निवीर भर्ती रैली श्रेणीवार आयोजित की जा रही है। अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए उम्मीदवार पहली श्रेणी है जिसकी स्क्रीनिंग 16 नवंबर 2022 को की जाएगी। अग्निवीर भर्ती रैली को नीतीश कुमार, जिलाधिकारी, सलिल कुमार पटेल, एडीएम सिटी, एमके सिंह, एसपी सिटी और ब्रिगेडियर के नेतृत्व में डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में तैनात स्थानीय सैन्य अधिकारियों के नेतृत्व में नागरिक प्रशासन अयोध्या से भारी समर्थन मिला है. के रंजीव सिंह वाईएसएम। अंतिम समन्वय सम्मेलन 15 नवंबर 2022 को रैली स्थल पर आयोजित किया गया था जिसमें नागरिक और स्थानीय सैन्य अधिकारियों के सभी प्रमुख नामित नोडल अधिकारियों ने भाग लिया था। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के बाहर उम्मीदवारों के लिए सभी व्यवस्थाएं नागरिक प्रशासन द्वारा पर्याप्त रूप से प्रदान की गई हैं, जिसमें प्रकाश, आवश्यक बैरिकेडिंग, पीने के पानी की व्यवस्था, मोबाइल शौचालय और उम्मीदवारों को लाने-ले जाने के लिए बसें शामिल हैं। पुलिस द्वारा पर्याप्त सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण के उपाय किए गए हैं।

अग्निपथ योजना, सेना में एक अधिक युवा प्रोफ़ाइल का निर्माण करते हुए, भारतीय सेना को एक आधुनिक, गतिशील, तकनीकी रूप से संचालित, आत्मानिर्भर और उत्तरदायी लड़ाकू बल में बदलने के उद्देश्य से युवाओं और अनुभव का सही संतुलन बनाएगी। सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी सेना भर्ती रैली का आयोजन कर रहा है।

-कैण्ट एरिया में सभी प्रकार के वाहनों का वाहन प्रवेश प्रतिबन्धित

अयोध्या। डोगरा रेजिमेन्टल सेन्टर अयोध्या में अग्निवीर सेना भर्ती रैली के अवसर पर सभी प्रकार के वाहनों का डायवर्जन मंगलवार की सायं 4 बजे से 06. दिसम्बर .2022 तक अग्निवीर सेना भर्ती समाप्ति तक लागू रहेगा, जिसमें सहादतगंज हनुमानढी से कैण्ट एरिया में सभी प्रकार के वाहनों का वाहन प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा बल्कि वे लाल कुर्ती से नियमानुसार प्रवेश करे, वाया नियावां होकर आने गन्तव्य को जायेंगे, अफीम कोठी से आने वाले वाहन जमथरा चुंगी से मीरनघाट की तरफ नहीं जायेगे। बल्कि नियावा होकर अपने गन्तव्य को जायेगे, भर्ती में आने वाले अभ्यर्थी रिकाबगंज, नियावा, मछली मण्डी, जमथरा चुंगी होते हुए मीरनघाट चैराहे पर पहुचेंगे

भर्ती में आने वाले अभ्यर्थी चैक, गुदडी बाजार धारा रोड, अफीम कोठी, होते हुए मीरनघाट चैराहे तक जायेगे, भर्ती में सम्मलित होकर जाने वाले अभ्यर्थी निर्मली कुण्ड से बसो द्वारा रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डा, सहादतगंज बाईपास तक जायेगे। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था अग्निवीर सेना भर्ती रैली डोगरा रेजिमेन्टल सेन्टर में सम्मलित होने वाले अभ्यार्थियों के वाहनों का पार्किंग स्थल गुप्तारघाट के महाराणा प्रताप प्रतिमा स्थल का खाली मैदान में वे अपने वाहनों को पार्क करेंगे।

इसे भी पढ़े  प्रयागराज कुंभ मेला 2025 में 6 करोड़ भक्त करेंगे स्नान : महंत मुरली दास

What do you think?

Written by Next Khabar Team

मौत के एक माह बाद शुरू हुई लावारिस वार्ड के बदइंतजामी की जांच

जाति व धर्म की राजनीति नहीं करती कांग्रेस : निर्मल खत्री