The news is by your side.

रासेयो ने घर-घर जाकर दिया स्वच्छता का संदेश

-तीन गांवों में चल रहे साप्ताहिक एनएसएस शिविर कैंप का हुआ समापन

मिल्कीपुर। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय द्वारा विकास खंड मिल्कीपुर के जोरियम, बवां व पिठला में चल रहे साप्ताहिक एनएसएस शिविर कैंप का समापन हो गया। कैंप के दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना के सदस्यों ने गांवों में साफ-सफाई, जागरूकता अभियान, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक आदि के जरिए ग्रामीणों को जागरूक किया।

Advertisements

एनएसएस के यूनिट-2 की कार्यक्रम अधिकारी डा. उलमन यशमिता नितिन ने बताया कि सात दिनों में नुक्कड़ नाटक, कविता, भाषण, पोस्टर, नृत्य के जरिए लोगों को स्वच्छता, बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ, सुरक्षा योजना आदि के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। मौके पर मौजूद छात्र कल्याण अधिष्ठाता डा. डी.के दिवेदी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का निरंतर आयोजन होना चाहिए जिससे की गांवों में जागरूकता बढ़े और उनका विकास हो।

वहीं दूसरी तरफ बवां गांव में चल रहे एनएसएस शिविर का भी शुक्रवार को समापन हो गया। कार्यक्रम अधिकारी डा. रमेश प्रताप सिंह ने बताया कि 50 छात्र-छात्राओं ने सात दिनों तक साफ-सफाई अभियान एवं जागरूकता अभियान चलाकर ग्रामीणों स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान छात्रों ने घर-घर जाकर बीमारी से बचाव सफाई से रहने के लिए जागरूक किया।

पिठला गांव में चल रहे एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डा. मुकेश ने बताया कि प्रथम इकाई द्वारा छह दिनों में विभिन्न जागरूकता अभियान चलाया गया साथ पशुओं के टीकाकरण, पशुओं में बीमारी से बचाव के लिए जागरूकता अभियान एवं साफ साफ-सफाई अभियान चलाया गया।

Advertisements
इसे भी पढ़े  अवध विवि के छात्रों ने प्रभु श्रीराम के सूर्य अभिषेक की तर्ज पर बनाया मॉडल

Comments are closed.